38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

रोहिणी कोर्ट बम विस्फोट में पुलिस के हाथ लगी कामयाबी, पढ़िए पूरी खबर

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- रोहिणी कोर्ट ब्लास्ट मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने डीआरडीओ के एक साइंटिस्ट को गिरफ्तार किया है। खबरों के मुताबिक साइंटिस्ट रोहिणी कोर्ट में एक वकील को बम धमाके में मारना चाहता था। वकील से उसकी काफी पुरानी रंजिश थी। इसलिए इसने बम बनाया और उसको कोर्ट रूम 102 में रख दिया था। सीसीटीवी के आधार पर इस साइंटिस्ट की पहचान हुई है। आरोपित का नाम भारत भूषण कटारिया है।

जानकारी के मुताबिक  रोहिणी कोर्ट में हुए विस्फोट की जांच कर रही दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने 1000 गाड़ियों की पड़ताल की। जांच की कड़ी में पुलिस ने 100 के करीब सीसीटीवी कैमरों को खंगाला और संदिग्ध फुटेज को ट्रैक भी किया। एक हजार घंटे की फुटेज की पड़ताल में कई चीजें सामने आईं, जिसके बाद पुलिस ने क्राइम सीन का निरीक्षण किया, जहां NSG के साथ FSL की टीम गई थी। पुलिस जांच में पता चला है कि जिस बैग में विस्फोटक ले जाया गया, उस बैग को मुम्बई में एक कंपनी बनाती थी, लेकिन बाद में कंपनी बंद हो गई। पुलिस को बैग की मदद से भी आरोपित वैज्ञानिक तक पहुंचने में मदद मिली। इस केस में स्पेशल सेल की कई यूनिट लगाई थी।

पुलिस जांच यह भी पता चला है कि IED के सभी कॉम्पोनेन्ट आम बाजार में मिलते हैं और बारूद में ब्लास्ट नहीं हुआ था, बल्कि सिर्फ डेटोनेटर में ब्लास्ट था। नई कीलें उसमें भी थीं। जिस बैग में विस्फोटक लाया गया था उस बैग में एक कंपनी का लोगो लगा था। बैग से कुछ फाइल और A साइज के पेपर भी मिले थे। वो फ़ाइल कहां बनी, कौन रिटेलर डिस्ट्रीब्यूटर हैं? इस पर भी पुलिस ने काफी काम किया। आरोपित की घर की तलाशी में बैग जो मिला था, बम बनाने की चीजें सब वहां से बरामद हुई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपित वैज्ञानिक का कुछ वकीलों से पुराना विवाद चल रहा है। आरोपित ने बदला लेने के लिए वकील की कोट पहनकर कोर्ट में गया था। बताया जा रहा है कि आरोपित साइंटिस्ट जिस फ्लैट में रहता था उसके ऊपर वाले फ्लैट में अमित वशिष्ट नाम का एक वकील रहता है, जिससे साइंटिस्ट का पुराना विवाद चल रहा था। दोनों ने एक-दूसरे के ऊपर कई मुकदमें दर्ज करा रखे थे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

HARYAN ROADWAYS बसों का हुआ टाइम टेबल अपडेट

Voice of Panipat

अब ट्रेन में आपकी मद्द करेंगी ये App

Voice of Panipat

गोरी मेम के चक्कर में गवाए पानीपत के एक युवक ने 9.2 करोड़ रुपये

Voice of Panipat