10.7 C
Panipat
January 28, 2022
Voice Of Panipat
Technology

FACEBOOK के साथ अब इन app में भी होगें बड़े बदलाव

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- जैसा की आप सब जानते हैं सोशल मीडिया दिग्गज कंपनी फेसबुक ने हाल ही में अपना नाम बदलकर मेटा (Meta) करने के अपने फैसले की घोषणा की थी। जबकि फेसबुक ऐप का नाम मेटा में नहीं बदला गया है, मूल कंपनी अब मेटा है, और उम्मीद के मुताबिक इसने अलग-अलग ऐप को ‘मेटा से’ ब्रांडिंग के साथ रीब्रांड किया है।

WhatsApp, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और अन्य Facebook ऐप जैसे मेटा-स्वामित्व वाले ऐप ने Android और iOS डिवाइस दोनों पर कंपनी की नई ‘मेटा’ ब्रांडिंग दिखाना शुरू कर दिया है। नए बदलाव देखने के लिए यूजर्स को ऐप्स के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा। रीब्रांडिंग को पहले व्हाट्सएप बीटा WhatsApp Bet यूजर्स द्वारा देखा गया था, और अब यह बदलाव सभी यूजर्स के लिए शुरू हो गया है।

मेटा ब्रांडिंग अब व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और फेसबुक ऐप के लेटेस्ट वर्जन की स्प्लैश स्क्रीन पर दिखाई देने लगी है। 2019 में, मेटा, जिसे फेसबुक कहा जाता है, ने व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम ऐप पर अपनी मूल ब्रांडिंग प्रदर्शित करना शुरू कर दिया था। यह दो प्लेटफार्मों के कंपनी के स्वामित्व को उजागर करने के लिए किया गया था। कंपनी ने घोषणा की है कि वह ‘मेटावर्स’ नामक एक इमर्सिव अनुभव का निर्माण करना चाहती है और नया नाम उसी का प्रतिबिंब है।

मेटा ने कहा है कि स्टूडियो VR फिटनेस ऐप पर काम करना जारी रखेगा और मेटा की रियलिटी लैब्स को “वीआर फिटनेस ऐप का समर्थन करने के लिए भविष्य के हार्डवेयर को बढ़ाने में मदद करेगा।” कंपनी मेटावर्स में फिटनेस को जीवन के एक महत्वपूर्ण पहलू के रूप में देखती है, और वास्तव में, 2022 तक ओकुलस क्वेस्ट 2 हेडसेट के लिए एक फिटनेस एक्टिव पैक लॉन्च करने की भी योजना है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

अब महंगे हुए AIRTEL के ये प्लान, इस तारीख से लागू होगे नए प्लान

Voice of Panipat

Facebook ने इस वजह से बदला नाम, पढ़िए यूजर्स पर क्या होगा असर

Voice of Panipat

भारत बना Instagram Reels का चौथा मार्केट, जानें कैसे करें Instagram Reels का उपयोग

Voice of Panipat