31.5 C
Panipat
June 29, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Panipat

पानीपत का रेलवे रोड़ हुआ वन-वे, बढते जाम को लेकर लिया फैसला

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- रेलवे रोड को वन-वे करने के साथ त्योहारी सीजन को देखते हुए प्रशासन ने शहर के प्रमुख इंसार बाजार में बड़े वाहनों की एंट्री बंद कर रखी। शहर को जाम से राहत दिलाने के लिए जिला प्रशासन की ये योजना काम भी कर गई। वन-वे होने के बाद रेलवे रोड पर लोगों को जाम से राहत मिली है। प्रशासन ने बड़े वाहनों का प्रवेश रोकने के साथ अतिक्रमण पर भी डंडा चलाया। इससे वन-वे के पहले दिन रेलवे रोड खाली-खाली दिखी। उधर, मुख्य इंसार बाजार में बड़े वाहनों पर रोक तो लगी, लेकिन दुकानों के सामने सड़क पर दो पहिया वाहनों की पार्किंग के कारण अभी भी जाम की स्थिति है।

10 किमी लंबा फ्लाईओवर भी पानीपत को जाम से अपेक्षित निजात नहीं दिला पा रहा था। प्रशासन और पुलिस ने रेलवे रोड के सामने वाला कट भी बंद कर दिया। इसके बावजूद जाम के झाम से मुक्ति नहीं मिली। प्रशासन ने अब रेलवे रोड को वन-वे कर दिया है। मंगलवार को ट्रायल सफल होने के बाद बुधवार को नई व्यवस्था लागू कर दी।

GT रोड से तीन पहिया और चार पहिया वाहन रेलवे स्टेशन की ओर जा तो सकते हैं, लेकिन GT रोड पर वापस नहीं आ सकते। इन वाहनों को नगर निगम दफ्तर के पास से निकाला जा रहा है। वन-वे करने के साथ रेलवे रोड से अतिक्रमण भी हटवाया गया। नई व्यवस्था के पहले दिन रेलवे रोड पर सफर राहत भरा रहा। रेलवे रोड पर इलेक्ट्रॉनिक्स का मुख्य बाजार होने के कारण भीड़ रहती थी। इस कारण रेलवे रोड के सामने GT रोड पर भी जाम लग जाता है। नई व्यवस्था को लागू करने के पहले दिन रेलवे रोड पर उसके सामने GT रोड पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। जानकारी के अभाव में कुछ वाहन चालक नो-एंट्री में घुसे, जिन्हें पुलिस कर्मियों ने लौटा दिया। पहले दिन वाहन चालकों को समझाया जा रहा है।

बुधवार को इंसार बाजार में बड़े वाहन तो नजर नहीं आए, लेकिन दो पहिया वाहनों की दुकानों के सामने सड़क पर पार्किंग के कारण बाजार में जाम से ज्यादा राहत नहीं मिली। व्यापारियों ने सड़क की पीली पट्‌टी से अपना सामान पीछे रखा, लेकिन दो पहिया वाहनों की पार्किंग अभी भी समस्या बनी हुई है।

TEAM VOICE OF HARYANA

Related posts

इथेनॉल 21वीं सदी के भारत की प्राथमिकता-PM मोदी

Voice of Panipat

ये डिटॉक्स ड्रिंक हो सकती है यूरिक ऐसिड के मरीजों के लिए मददगार.

Voice of Panipat

शहरी निकायों के मकान व दुकानों पर वर्षों से काबिज लोग बनेंगे मालिक,मुख्यमंत्री

Voice of Panipat