31.6 C
Panipat
July 17, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryanaHaryana CrimeHaryana NewsLatest NewsPanipat CrimePANIPAT NEWS

PANIPAT:- कानों से बालियां स्नैचिंग करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 2 आरोपी काबू, 6 वारदातों का खुलासा

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- पानीपत, जिला पुलिस ने कानों से बालियां स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह को भंडाफोड़ करते हुए दो आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की। प्रारंम्भिक पूछताछ में आरोपियों से पानीपत की दो व यूपी की तीन वारदातों को खुलासा हुआ। एएसपी मयंक मिश्रा ने सोमवार को लघु सचिवालय के तृतीय तल पर जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में स्थित अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता कर प्रकरण की जानकारी देते हुए बताया कि गत दिनों शहर में थाना तहसील कैंप क्षेत्र व थाना औद्योगिक सेक्टर 29 क्षेत्र में अज्ञात बाइक सवार आरोपी गली में पैदल जा रही दो महिलाओं के कानों से बालियां झपट कर फरार हो गए थे। पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के संज्ञान में उक्त मामलें आते ही उन्होंने आरोपियों की धरपकड़ के लिए सीआईए वन प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक व उनकी टीम को जिम्मेदारी सौंपी थी। सीआईए वन की टीम सीसीटीवी कैमरा में कैद फुटेज के आधार पर आरोपियों की धरपकड़ के लिए भरसक प्रयासरत थी।

एएसपी मयंक मिश्रा ने बताया कि रविवार को गश्त के दौरान सीआईए वन की टीम सनौली रोड़ पर मौजूद थी। इसी दौरान टीम को बबैल पुल गंदा नाला के पास एक डिस्कवर बाइक पर दोनों आरोपियों के घूमने बारे गुप्त सूचना मिली। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दबिश देकर दोनों आरोपी युवकों को काबू कर पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान मोसिन पुत्र सलीम व सलमान पुत्र सलीम निवासी कैराना शामली यूपी के रूप में बताई। गहनता से पूछताछ करने पर आरोपियों ने जिला में कानों से बाली स्नैचिंग की उक्त दोनों वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। एएसपी मयंक मिश्रा ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने जिला की उक्त दोनों वारदातों के अतिरिक्त यूपी के शामली में स्नैचिंग की चार अन्य वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। गहनता से पूछताछ करने व झपटी गई बालियां बरामद करने के लिए पुलिस टीम ने दोनों आरोपियों को सोमवार को माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उन्हे दो दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया।

एएसपी मयंक मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ दोनों आरोपी नशा करने के आदी है। नशे की लत पूरी करने के लिए पैसों की जरूरत पड़ी तो दोनों आरोपियों ने मिलकर स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई और वारदातों को अंजाम देने के लिए मई में यूपी के शामली से एक डिस्कर बाइक चोरी की।

*गत 9 दिन में पानीपत में दो व यूपी के शामली में स्नैचिंग की चार वारदातों को अंजाम दिया।*

आरोपियों ने 25 मई को यूपी के शामली में कॉलेज के पास एक महिला के कानों से बालियां झपटी, 31 मई को पानीपत में  फतैहपुरी चौक व पुराना गोहाना रोड पर पैदल जा रही दो महिलाओं के कानों से बालियां झपटी, 3 जून को यूपी के शामली में अलग-अलग जगह से तीन महिलाओं के कानों से बालियां झपटी।

*दोनों आरोपियों का पहले भी आपराधिक रिकार्ड रहा है*

पुलिस की प्रारंम्भिक पूछताछ में दोनों आरोपियों का पहले भी आपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है। आरोपी मोसिन के खिलाफ यूपी कैराना व शामली में चोरी व गिरोहबंदी के सात/आठ मुकदमें दर्ज है। आरोपी मोसिन करीब 1 साल पहले सजा पूरी होने पर यूपी की मुजफफरनगर जेल से बाहर आया था। वही आरोपी सलमान पर लड़ाई झगड़े का एक मामला यूपी के कैराना थाना मे दर्ज है।

*पानीपत के स्नैचिंग के मामले*

1. थाना तहसील कैंप में रामनगर निवासी शकुंतला पत्नी बक्शीराम ने शिकायत देकर बताया था कि 31 मई की बाद दोपहर करीब 12:30 बजे वह फतेहपुरी चौक से सामान लेकर मक्कड़ करियाणा वाली गली से घर जा रही थी। तभी सामने से एक काले रंग की बाइक पर दो अज्ञात युवक आए और झपटा मारकर कानों से सोने की बाली तोड़कर फतेहपुरी चौक की तरफ फरार हो गए। शकुंतला की शिकायत पर थाना तहसील कैंप में मुकदमा दर्ज है।

2. थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में मुनेश पत्नी लोकेश निवासी जगजीवन राम कॉलोनी ने शिकायत देकर बताया कि वह 31 मई को किशनपुरा से पैदल घर जा रही थी। जब वह पुराना गोहाना रोड पर प्रजापत कॉलोनी के नजदीक पहुंची तो पीछे से एक बाइक पर दो अज्ञात युवक सवार होकर आए। युवक झपटा मारकर उसके कानों से सोने की बालियां तोड़कर फरार हो गए। मुनेश की शिकायत पर थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में मुकदमा दर्ज है। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT:- हाइवे पर लेन चेंज करने पर, 10 वाहन चालकों पर FIR किए दर्ज

Voice of Panipat

HARYANA में आज गरज-चमक के साथ होगी बरसात

Voice of Panipat

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

Voice of Panipat