34.5 C
Panipat
July 12, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

किसानो ने जाम किया हाईवे, सड़क पर बैठे किसान, माहौल तनावपूर्ण, भारी पुलिस बल तैनात

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- हरियाणा के कुरूक्षेत्र में किसानों ने जम्मू-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम कर दिया है। सूरजमुखी की खरीद MSP पर करने की मांग को लेकर किसान शाहाबाद-मारकंडा में जीटी रोड पर बैठ गए हैं। यह देख पुलिस ने चारों तरफ बैरिकेडिंग कर दी है। मौके पर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। दोनों तरफ से टकराव के आसार देख पुलिस ने थ्री लेयर सिक्योरिटी तैनात कर दी है। वहीं प्रदर्शन के चलते गुरुद्वारा साहिब से लंगर मंगाया गया है।

प्रदर्शन की अगुआई कर रहे किसान नेता गुरनाम चढ़ूनी ने कहा कि जब तक हमारी सूरजमुखी को MSP पर खरीदने की मांग पूरी नहीं होती, तब तक नेशनल हाईवे जाम रहेगा। उन्होंने कहा कि इस बारे में मीटिंग भी हुई थी लेकिन सरकार ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई। चढ़ूनी ने कहा कि प्रशासन से बातचीत हो रही है लेकिन सरकार के जवाब देने की वजह से वह भी बेबस हैं।

पुलिस प्रशासन ने किसानों को बराड़ा चौक पर रोकने के इंतजाम लिए थे। बराड़ा चौक पर दोनों तरफ बैरिकेड लगाए गए थे। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए वहां पर व्रज वाहन को भी तैनात कर रखा था, ताकि आगे बढ़ते किसानों को पानी की बौछार से रोका जा सके। मगर किसानों ने मारकंडा पुल की तरफ से हाईवे जाम कर दिया।

यह है MSP खरीद का पूरा मामला

सरकार सूरजमुखी को भावांतर योजना के तहत खरीद करने को तैयार है, मगर किसान सरकार का विरोध कर रहे हैं। उनकी मांग है कि इस योजना से किसानों का प्रति क्विंटल एक हजार से अधिक का नुकसान हो रहा है। इसलिए फसल की MSP पर खरीद हो।

इसको लेकर 2 जून को किसानों ने सड़क जाम की चेतावनी दी, लेकिन DC शांतनु शर्मा और SP सुरेंद्र सिंह महापंचायत में पहुंचे। उन्होंने किसानों के प्रतिनिधि मंडल को सरकार के साथ बातचीत के लिए अधिकारियों के साथ चंडीगढ़ भेजा था, मगर सरकार से बैठक बेनतीजा रही थी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

KUK यूनिवर्सिटी की यूजी ईवन सेमेस्टर की परीक्षाएं 13 जुलाई से, वेबसाइड पर डेटशीट अपलोड

Voice of Panipat

पानीपत में मिले कोरोना के 8 मरीज, इन क्षेत्रो को किया गया कंटेंटमेंंट जोन से बाहर

Voice of Panipat

किसी वरदान से कम नहीं है सेब का जूस, तो पढ़िए इसके फायदे के बारे में

Voice of Panipat