28.3 C
Panipat
July 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsIndia NewsLatest News

उत्तराखंड में रोकी गई केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की यात्रा, जानिए वजह

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- उत्तराखंड में मौसम विभाग की तरफ से दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है…हाई अलर्ट के बाद प्रशासन ने केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर रोक लगा दी है…प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया है…केदारनाथ यात्रा पर अस्थाई रोक के बाद तीर्थयात्रियों को सोनप्रयाग में रोका जा रहा है. श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी जा रही है. इसके अलावा विभिन्न पड़ावों पर भी पुलिस और जिला प्रशासन की टीमें तैनात हैं, जो यात्रियों को मौसम की जानकारी दे रहे हैं. मौसम सामान्य होने पर ही यात्रा को खोला जाएगा.

बताया ये भी जा रहा है कि साल 2013 में हुई बारिश जैसे हालात फिर हो सकते हैं. ऐसे में जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. जिलाधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि मौसम विभाग की ओर से हाई अलर्ट जारी हुआ है, जिसमें दो दिनों की भारी बारिश की संभावना जताई गई है. ऐसे में जिला प्रशासन ने निर्णय लेकर आज सुबह से यात्रा पर रोक लगाई है. जो यात्री केदारनाथ पहुंच गए हैं, उन्हें दर्शन कराने के बाद गौरीकुण्ड और सोनप्रयाग भेजा जा रहा है. यात्रा में तैनात कार्मिकों को सतर्क रहने को कहा गया है.

उधर, बद्रीनाथ धाम की यात्रा को भी रोका गया है. जिलाधिकारी ने बद्रीनाथ धाम जाने वाले तीर्थ यात्रियों को पांडुकेश्वर, जोशीमठ में सुरक्षित स्थानों पर रुकने की सलाह दी है. डीएम हिमांशु  खुराना ने यात्रा पर रोक की जानकारी दी है. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद बद्रीनाथ धाम में रह रहे तीर्थयात्रियों को धाम में ही रुकने की सलाह दी गई है.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा के स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव, इतने बजे लगेगा स्कूल

Voice of Panipat

बड़ा हादसा, कार और ट्रेन की भीषण टक्कर, कार मे सवार थे पति-पत्नी

Voice of Panipat

8 जून को नरेंद्र मोदी ले सकते है PM पद की शपथ

Voice of Panipat