33.1 C
Panipat
June 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryana NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

श्री गुरू तेग बहादर सेवा दल व एनआईआरसी के सदस्यो ने लगाए 100 से अधिक पेड़

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- श्री गुरू तेग बहादर सेवा दल (रजि.) पानीपत और आईसीएसआई के एनआईआरसी के पानीपत चैप्टर ने संयुक्त रूप से वन महोत्सव समारोह के अवसर पर 4 दिवसीय वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया। जिसमें श्री गुरू तेग बहादर सेवा दल और एनआईआरसी के पानीपत चैप्टर के सदस्यों ने 6 जुलाई से 9 जुलाई 2023 तक शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 100 से अधिक पेड़ लगाए।

 इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री गुरू तेग बहादर सेवा दल से अध्यक्ष स. इकबाल सिंह ने कहा कि दुनिया में हर तीन सेकेंड में एक पूरे फुटबॉल मैदान के बराबर जंगल काटे जा रहे है। यह कृत्य पर्यावरण को भारी नुकसान पहुंचा रहा है जिसके परिणामस्वरूप ग्लोबल वार्मिंग बढ़ रही है।

उन्होंने सलाह दी कि ऐसे में हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह पौधे लगाएं और उनकी देखभाल करें। उन्होनें कहा कि भारतीयों को देश में वृक्षारोपण का समर्थन करने के लिए और प्रोत्साहित करने के लिए 1950 से वन महोत्सव मनायाजा रहा है।

4 दिवसीय वृक्षारोपण अभियान में सदस्यों और स्वयंसेवको ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। जिसके लिए सभी प्रतिभागियों एंव वन विभाग के अधिकारियों के सहयोग की सराहना करते हुए दोनों संस्थाओं की तरफ से उनका धन्यवाद किया गया।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

खून से लथपथ मिला युवक का शव, गोली मारने की जताई आशंका

Voice of Panipat

नरेंद्र मोदी 9 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते है

Voice of Panipat

पंजाब पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम फिर जाएगी सुनारिया जेल, इस दिन फिर होगी राम रहीम से पूछताछ

Voice of Panipat