46.8 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

पानीपत का रिंग रोड इतने बजे तक रहेगा बंद, नही दौड़ सकेगे वाहन, पढ़िए क्या है वजह

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- सांसद संजय भाटिया ने लघु सचिवालय के प्रथम तल पर स्थित कॉन्फ्रेंस हाल में रोड सेफ्टी को लेकर सभी सबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने पुलिस व अन्य सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मॉडल टाऊन में प्रात: रिंग रोड़ पर सैकड़ो लोग सैर करते हैं और इस दौरान रिंग रोड़ पर याताचात का आवगमन रहता है। इसलिए हर रोज प्रात: 5 से 7:30 बजे तक अढाई घण्टे के लिए यातायात पर रोक लगाई जाए ताकि लोगों को सैर करते समय किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो।

उन्होंने कहा कि जिला में सडक़ दुर्घटना में एक भी व्यक्ति की जान जा रही है, तब तक सभी सबंधित अधिकारियों को सुरक्षा से जुड़ी संस्थाओं का सहयोग लेकर दुर्घटना के कारणों की पड़ताल कर उसके निदान का रास्ता तलाशना होगा। इस दौरान उन्होंने विशेष रूप से ट्रांसपोर्ट व रोड़वेज विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्कूल वाहनों की निरन्तर समय-समय पर समीक्षा होनी चाहिए ताकि बच्चो को यातायात के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े। उन्होनेें कहा कि जिला प्रशासन की तरफ़ से भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दुर्घटना शुन्य हरियाणा के सपने को साकार करने के लिए कई स्तर पर जनता के बीच में जागरुकता कार्यक्रम चलाकर निरंतर प्रयास जारी है। इसी कड़ी में उन्होंने बताया कि सडक़ दुर्घटना में घायल होने वाले व्यक्ति को जो भी राहगिर सबसे पहले अस्पताल पंहुचाएगा उसको ट्रांसपोर्ट विभाग की तरफ से पांच हजार रूपये का इनाम दिया जाएगा। उन्होंने जीटी रोड़ पर लगने वाले ट्रेफिक जाम पर भी चिंता जताते हुए एनएएचआई के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जीटी रोड़ पर फलाईओवर के नीचे कुछ और कट खोलने के विकल्प जल्द से जल्द तलाशे जाए ताकि लोगों को ट्रेफिक जाम से निजात मिल सके।

उन्होंने कहा कि कई सामाजिक संस्थायें भी इस दिशा में सकारात्मक पहल कर रही है। उन्होंने कहा कि सफलता सिर्फ इन्हीं प्रयासों से ही नही मिलेगी ब्लकि अब समय आ गया है कि उच्च शिक्षा के लिए प्रवेश लेने वाले सभी युवाओं को बेहतर चालक बनाना होगा ताकि जब युवा अध्ययन के बाद सामाज की इकाई बन जीवन की शुरूआत करें तो सडक़ उपयोगकर्ता के रूप में भी एक बेहतर नागरिक का प्रमाण दे सकें। उन्होंने सभी सम्बंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जिला की सभी सडक़ों पर यातायात नियमों के साईन बोर्ड, जेबरा क्रोसिंग, चूना मार्किंग व स्पीड ब्रेकर इत्यादि नियमानुसार अवश्य होने चाहिए ताकि लोगों को सडक़ दुर्घटनाओं से निजात मिल सके। बैठक उपरान्त जिला उपायुक्त सुशील सारवान ने सभी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी विभागों के कार्यो की एक नियमित समय में समीक्षा होगी। इसलिए सभी विभाग पूरी ईमानदारी और निष्ठा से दुर्घटना चिन्हित जगहो को ढूंढकर जल्द से जल्द उनका निवारण करें।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

परिवार निकला था शादी में जाने के लिए, खाना खाने रुके तो बदमाशों ने….

Voice of Panipat

BREAKING: दिल्ली में हुए स्कूल-कालेज, सरकारी कार्यालय रविवार तक बंद, पढ़िए पूरी खबर

Voice of Panipat

हरियाणा में आज छाए रहेंगे बादल, हल्की बारिश की संभावना

Voice of Panipat