31.5 C
Panipat
June 29, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News Haryana Politics

हरियाणा में ‘गोरख धंधा’ शब्द के प्रयोग पर लगा प्रतिबंध, सीएम ने जारी किया आदेश

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- हरियाणा में अब अनैतिक कार्यों व गड़बड़ी आदि के लिए आमतौर पर प्रयोग किए जाने वाले ‘गोरख धंधा’ शब्द के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है। ह‍रियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने एक वर्ग के लिए इसे आहत करने वाला बताते हुए इस शब्‍द के प्रयोग पर रोक लगाने का आदेश दिया है। मुख्‍यमंत्री का कहना है कि इस शब्द से संत गोरखनाथ जी के अनुयायी आहत होेते हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह निर्णय गोरखनाथ समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल के उनसे मुलाकात करने के बाद लिया। प्रतिनिधिमंडल के सदस्‍यों ने मुख्यमंत्री मनोहरला से कहा कि इस शब्‍द का इस्‍तेमाल आहत करता है। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री से हरियाणा में इस शब्द के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इस शब्द के नकारात्मक अर्थ निकालने से संत गोरखनाथ के अनुयायियों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि गुरु गोरखनाथ एक संत थे और किसी भी राजभाषा, भाषण या किसी भी संदर्भ में इस शब्द का प्रयोग उनके अनुयायियों की भावनाओं को आहत करता है, इसलिए किसी भी संदर्भ में इस शब्द का उपयोग राज्य में पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

गली में कुत्ता घुमाने को लेकर हुआ विवाद, पड़ोसी ने वृद्धा की कर दी हत्या

Voice of Panipat

पानीपत में चेन स्नैचिंग की हुई 2 वारदातों का हुआ खुलासा, 67 हजार रूपये आरोपितों से बरामद

Voice of Panipat

निवर्तमान सरपंच की सात गोलियां मारकर हत्या, गांव करेवड़ी का मामला 

Voice of Panipat