38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

PANIPAT:- राज्यपाल आचार्य देवव्रत पहुंचे आर्य बाल भारती स्कूल में, नए भवन की रखी आधारशिला

वायस ऑफ पानीपत(सोनम):- गुजरात के महामहिम एवं राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने जीटी रोड़ स्थित आर्य बाल भारती पब्लिक स्कूल में नए भवन की आधारशिला रखने के बाद जिले की विभिन्न आर्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों व लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पढ़ाई का जितना स्तर ऊंचा होगा उतना ही देश का विकास व उन्नति होगी। कोई भी कार्य असंभव नहीं है। ईमानदारी से कार्य करने पर हमे उसका परिणाम भी अच्छा मिलता हैं।

महामहिम ने कहा कि आर्य समाज ऋषि दयानंद के मार्ग पर चलकर संस्कार आधारित शिक्षा पर जोर दे रहा है। देश भर में लाखों विद्यार्थी आर्य समाज की संस्थाओं द्वारा संचालित विद्यालयों में शिक्षा ग्रहण कर अपना जीवन बेहतर बना रहे हैं। उन्होंने इस मौके पर पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया व नए भवन के निर्माण के लिए अपने निजी कोष से 2 लाख रुपए की राशि अनुदान स्वरूप देने की घोषणा की। कार्यक्रम में आर्य बाल भारती स्कूल प्रबंधन समिति व अन्य समितियों के पदाधिकारियों ने महामहिम राज्यपाल को स्मृति चिह्नï भेंट कर उनका स्वागत किया।


महामहिम ने कहा कि आर्य समाज लक्ष्य निर्धारित कर स्वामी दयानंद के विचारों को आगे बढ़ा रहा है। नशे व सामाजिक बुराईयों और अंधविश्वास को जड़ से खत्म करने के लिए देश भर में अभियान चला रहा है। समाज की कोशिशों का ही यह परिणाम है कि आज हम बेटियों को उच्च शिक्षा प्रदान करवा रहें हैं। महामहिम ने कहा कि पूरे देश में एक अभियान के तहत ऐसी विद्या का प्रचार-प्रसार किया जा रहा जो देश के कल्याण के लिए व समाज को संगठित कर उसका भला करने के लिए समय की मांग है।


महामहिम ने प्राकृतिक खेती को समय की जरूरत बताते हुए कहा कि प्राकृतिक खेती देश को बदल सकती है। जहर मुक्त खेती के लिए हमें इसे अपनाना होगा। आर्य समाज गांव-गांव में जहर मुक्त खेती का प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक कर रहा है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए बड़ी टीमें बनाकर कार्य किया जा रहा है। इस मौके पर एसडीएम वीरेन्द्र सिंह ढुल, डीएसपी सतीश गौतम, डीटीपी जिला अधिकारी सुनील, हैफ्ड के चेयरमैन कैलाश भगत, आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रदेश अध्यक्ष राधा कृष्ण, प्रबंधक राजपाल जागलान, कोषाध्यक्ष महताब मलिक, वीरेन्द्र पाढा, रवि, जसवीर आदि मौके पर मौजूद थे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

अब लोन चुकाने में नहीं होगी परेशानी, बोझ से बचने के लिए करें ये काम.

Voice of Panipat

हरियाणा की राजनीति के चौथे लाल बने मनोहर लाल, पढिए खबर.

Voice of Panipat

फर्जी खबर चलाने वाले Youtuber के खिलाफ केस दर्ज, पढिए मामला

Voice of Panipat