25.3 C
Panipat
February 9, 2023
Voice Of Panipat
Big Breaking News Bollywood India News Latest News

हास्य कलाकार का हुआ निधन, CM ने जताया दुख

वॉयस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- देश के जाने- माने हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का आज निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि   दिल्ली में ही 10 अगस्त को एक्सरसाइज करते उन्हें हार्ट अटैक आया था। उसके बाद से ही एम्स में भर्ती थे। इलाज में पता चला था कि दिल के एक हिस्से में 100% ब्लॉकेज है। लेकिन  पिछले 42 दिनों में कई बार बेहतर होती सेहत की खबरें आती रहीं। लेकिन आखिरकार आखिरी खबर आई… राजू चला गया, ये कहते हुए कि जिंदगी में ऐसा काम करो कि यमराज भी आएं तो कहें कि भैंस पर आप बैठिए, मैं पैदल चलूंगा.. आप नेक आदमी हैं। ……ये राजू की ही कही है।

अलविदा राजू श्रीवास्तव 25 दिसंबर 1963 – 21सितंबर 2022

सभी नेताओं व बड़ी हस्तियों ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़ी हस्तियों ने राजू के निधन पर शोक जताया है। मोदी बोले– राजू ने हास्य के साथ हमारी जिंदगी को रोशन किया। हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर और पंजाब के CM भगवंत मान ने दुख प्रकट किया है। दोनों नेताओं ने लिखा कि बेशक राजू इस दुनिया में नहीं रहे मगर उनकी अदाकारी लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेगी।

हरियाणा के CM का ट्वीट
राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि देते हुए हरियाणा के CM मनोहर लाल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सबको हंसाने वाला आज सबकी आंखें नम कर गया। फिल्म जगत के जाने-माने चेहरे, मशहूर हास्य कलाकार एवं भाजपा नेता राजू श्रीवास्तव के निधन पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। प्रभु दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें। परिजनों को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।’
हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव की जीवनी:- राजू का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर की एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था। बचपन में इन्हें सत्य प्रकाश नाम मिला था, जो आगे जाकर राजू श्रीवास्तव बन गए। इनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक सरकारी कर्मचारी थे और शौकिया तौर पर कविताएं लिखा करते थे। राजू श्रीवास्तव सन 1993 से कॉमेडी की दुनिया में काम कर रहे हैं। राजू एक ऐसे कलाकार है जो किसी भी टॉपिक को सामने ले आते है। वे अपनी कुशल मिमिक्री के लिये जाने जाते हैं। इसके साथ ही रोजमर्रा और छोटी-छोटी घटनाओं पर उनका ध्यान रहता है। राजू ने कॉमेडी को भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी पहचान दिलाई। इनको कॉमेडी में पहचान ” द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज ” से मिली।

फिल्मों में भी काम कर चुके राजू श्रीवास्तव 

स्टेज शो करते हुए इंडस्ट्री के लोगों से जान-पहचान बढ़ी तो इन्हें फिल्मों में छोटे-मोटे रोल भी मिलने लगे। राजू पहली बार 1988 की फिल्म तेजाब में नजर आए। आगे उन्होंने करीब 19 फिल्मों में काम किया।

आज भले ही राजू श्रीवास्तव कॉमेडी करते हुए कम दिखाई देते है, लेकिन इनकी कॉमेडी आज भी लोगो का दिल जीत लेती है। ऐसे महँ हास्य कलाकार को हमारा सलाम है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

84 दिन से पहले अब दूसरी डोज लेकर जा सकेंगे विदेश.

Voice of Panipat

रेसलर बबीता फोगाट ने खेल उपनिदेशक पद से दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह

Voice of Panipat

हरियाणा में बॉलीवुड हस्ती युविका चौधरी के खिलाफ केस दर्ज, जानिये क्या है मामला ?

Voice of Panipat