38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

क्या आपका अकांउट है SBI बैंक में ? तो सावधान हो जाए, पढ़िए पूरी खबर

वायस ऑफ पानीपत ( सोनम):- देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपनी लॉकर पॉलिसी में बदलाव किया है। भारतीय रिजर्व बैंक ने नए नियमों के तहत बैंक अपने ग्राहकों को नए लॉकर नियम अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए अपनी निकटतम शाखा में जाने के लिए कह रहा है। अगर आप भी एसबीआई के ग्राहक हैं तो आपके लिए यह खबर जरूरी है।

एसबीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि SBI के सभी लॉकर ग्राहक, जहां उनका लॉकर है वहां जाकर नए लॉकर कॉन्ट्रैक्ट्स पर जाकर साइन कर दें। आरबीआई के निर्देश के मुताबिक सभी बैंकों को 30 जून तक 50 प्रतिशत लॉकर धारक से नए कॉन्ट्रैक्ट्स पर साइन करवाने हैं। वहीं 30 सितंबर तक 75 फीसदी और 31 दिसंबर तक 100 फीसदी लॉकर ग्राहकों से साइन करवाने हैं।

एसबीआई अपने लॉकर के साइज और स्थान के आधार पर लॉकर का चार्ज सेट करता है। आपको बता दें कि एसबीआई अपने छोटे और मध्यम आकार के लॉकर पर जीएसटी(JST) के साथ 500 रुपये का चार्ज लगाता है और बड़े लॉकर के लिए 1,000 रुपये रजिस्ट्रेशन चार्ज और जीएसटी ग्राहकों को देना होता है।

आपको बता दें कि एसबीआई अपने लॉकर का किराया शहर और लॉकर के साइज के आधार पर तय करता है। ग्राहक अगर मेट्रो शहर के हैं तो एसबीआई छोटे लॉकर के लिए 2,000 रुपये और जीएसटी लेता है। छोटे शहर या ग्रामीण इलाकों के लिए एसबीआई छोटे लॉकर के लिए 1,500 रुपये और जीएसटी लेता है। मेट्रो शहरों में, मीडियम साइज के लॉकर के लिए 4,000 रुपये और जीएसटी ग्राहकों को देना होता है। छोटे शहरों या ग्रामीण इलाकों में मीडियम साइज के लॉकर के लिए एसबीआई अपने ग्राहकों से 3,000 रुपये और जीएसटी लेता है। वहीं प्रमुख मेट्रो शहरों में बड़े साइज के लॉकर के लिए बैंक 8,000 रुपये और जीएसटी चार्ज लगाता है और छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में बड़े साइज के लॉकर के लिए एसबीाई 6,000 रुपये और जीएसटी चार्ज करता है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

एएसपी राहुल कुमार की कोरोना से हुई मौत

Voice of Panipat

रोहतक में कोरोना वायरस की पॉजिटिव मिली महिला पानीपत के संक्रमित मरीज के घर पर करती थी काम

Voice of Panipat

PANIPAT: फोन स्नैचिंग करने वाले 2 आरोपी काबू, छीना गया मोबाइल फोन व वारदात में प्रयोग की बाइक बरामद

Voice of Panipat