20.2 C
Panipat
October 24, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News Haryana Politics

क्या जल्द खुल जाएंगे दिल्ली बॉर्डर ? सीएम ने कही ये बात, पढ़िए

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने 9 अक्टूबर को नई दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। गृहमंत्री से मुलाकात के बाद बाहर निकलकर CM ने पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि किसान आंदोलन की वजह से सालभर से बंद पड़े दिल्ली के बॉर्डर जल्दी ही खुल जाएंगे। अमित शाह से मिलकर निकले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने गृहमंत्री से कई मुद्दों पर बात की। इनमें हरियाणा में जगह-जगह चल रहे किसानों के धरना-प्रदर्शन की सं‌क्षिप्त जानकारी भी शामिल रही। इसके जवाब में गृहमंत्री ने दिल्ली की सीमाएं जल्दी खुलने की बात कही। सीएम ने कहा, मैंने आज अमित शाह से मुलाकात की। हमने उन्हें सिंघु और टिकरी बॉर्डर खोलने के मुद्दे पर जानकारी दी। हरियाणा में कई जगह हो रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन के बारे में भी बताया। मुझे उम्मीद है कि जल्दी ही सीमाएं खोल दी जाएंगी।

जब पत्रकारों ने पूछा कि बॉर्डर खुलने का रोडमैप क्या है? क्या किसानों से बातचीत दोबारा शुरू की जाएगी? या किसानों को संतुष्ट ‌किए बिना ही रास्ते खुलवाए जाएंगे? तो सीएम ने कोई ‌जबाब नहीं दिया। गौरतलब है कि इससे पहले भी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कई बार दिल्ली के बॉर्डर जल्दी खुलने की बात कह चुके हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जानकारी दी कि सिंघु बॉर्डर से एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलने आया था। सिंघु बॉर्डर और उसके आसपास के गांवों के लोगों की लगातार मांग है कि बॉर्डर खोले जाएं। सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले में सुनवाई जारी है। सिंघु बॉर्डर बंद रहने की वजह से जो छोटे-मोटे वैकल्पिक रास्ते हैं वह ट्रैफिक के अत्याधिक दबाव की वजह से खराब हो चुके हैं। तमाम विभागों को उनकी मरम्मत के आदेश दिए गए हैं। हरियाणा के गृह सचिव के नेतृत्व में बनाई गई कमेटी की जो बैठक हुई, उसमें किसान नहीं आए। अब सुप्रीम कोर्ट ने किसान संगठनों को पक्षकार बनाया है। जब वह लोग कोर्ट में आएंगे तो कुछ समाधान निकलेगा

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

रेल यात्रियो के लिए खुशखबरी, आज से चली ये ट्रेने

Voice of Panipat

खेती-किसानी को लॉकडाउन से छूट, खुली रहेंगी बीज-खाद और कीटनाशकों की दुकानें

Voice of Panipat

हरियाणा रोडवेज का छह राज्यों में संचालन शुरू, दिल्ली ने अभी तक नहीं दी एनओसी

Voice of Panipat