29.9 C
Panipat
June 12, 2021
Voice Of Panipat
Haryana India News

दिल्ली-NCR में फिर भूकंप, 24 घंटे में दूसरी बार महसूस किए गए झटके

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.7 रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को दोपह एक बजकर 26 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप का केंद्र दिल्ली में ही था. हालांकि, किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन लगातार दूसरे दिन भूकंप से लोग चिंतित हैं.

इससे पहले रविवार को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. शाम 5 बजकर 45 मिनट पर 3.5 तीव्रता वाला भूकंप आया था. हालांकि, लोगों को कहना था कि भूकंप के झटके तेज थे, लेकिन रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 थी. लोग अपने घरों से बाहर निकल आए थे.

कल और आज यानी दोनों दिन भूकंप का केंद्र पूर्वी दिल्ली ही रहा. कल जमीन से 8 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र था, जबकि आज मात्र 5 किलोमीटर नीचे केंद्र रहा. जानकारों का कहना है कि अगर भूकंप का केंद्र जमीन में 15-20 किलोमीटर अंदर होता है तो रिक्टर स्केल पर तीव्रता भी ज्यादा होती है और झटके ज्यादा बड़े इलाके में महसूस किए जाते हैं.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा कई क्षेत्रो में साइक्लोकन टाक्टे का असर, बारिश और तेज हवाएं शुरू

Voice of Panipat

डी0ए0वी0 पुलिस पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी गिरीश ने प्रौद्योगिकी यानी स्क्रैच सॉफ्टवेयर के जरिए कोविड-19 के खिलाफ़ आरंभ किया जागरूकता अभियान

Voice of Panipat

दिल्ली में  31 मई तक लॉकडाउन, केजरीवाल ने कहा  अगर केस घटते रहे तो धीरे-धीरे खोलेंगे लॉकडाउन

Voice of Panipat