33.5 C
Panipat
July 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaLatest NewsPanipat

PANIPAT:- रंजिश का लिया बदला, योजना बनाकर कर दी रिंकू की ह* त्या, वारदात का पर्दाफाश करते हुए 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

वायस ऑफ पानीपत (ब्यूरो):- थाना इसराना पुलिस ने गांव परढ़ाना हाल इसराना निवासी रिंकू 27 की हत्या की वारदात का पर्दाफास करते हुए दो आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपने एक अन्य साथी आरोपी के साथ मिलकर रंजिश के चलते साजिश रचकर शराब पार्टी के दौरान पिस्तौल से रिंकू की गोली मारकर व ईटों से प्रहार कर हत्या करने बारे स्वीकारा।

थाना इसराना प्रभारी इंस्पेक्टर बलराज ने बताया कि थाना में कर्मबीर पुत्र रामेश्वर निवासी परढ़ाना ने शिकायत देकर बताया था कि वह इसराना में ब्लाक के सामने रहता है। उसका छोटा बेटा आशिष बीमार होने पर इसराना एनसी मेडिकल कॉलेज में दाखिल था। बड़ा बेटा रिंकू 3 अगस्त की देर शाम एनसी मेडिकल कॉलेज में भाई आशिष से मिलकर बाइक से घर के लिए निकला था जो घर नही पहुंचा। जिसकी उन्होंने अपने स्तर पर विभिन्न जगह तलाश की, लेकिन उसका कही कोई पता नही चला। शिकायत पर थाना में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने रिंकू की तलाश शुरू कर दी थी।

*रविवार को इसराना पलड़ी रोड पर सूखे तालाब में गड्डे में दबा मिला था शव*
इंस्पेक्टर बलराज ने बताया कि रविवार को बाद दोपहर थाना इसराना पुलिस को इसराना पलड़ी रोड पर सूखे तालाब में एक युवक का शव गड्डे में दबा होने बारे सूचना मिली। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर एफएसएल टीम को बुलाकर साक्ष्य एकत्रित करवाए। शिनाखत करवाने पर परिजनों ने रिंकू के शव को पहचान लिया था। सोमवार को शव का पीजीआई खानपुर में बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के हवाले कर दिया था। पोस्टमार्टम में रिंकू के शव में पिस्तौल की गोली का सिक्का मिला था। पुलिस द्वारा दर्ज मुकदमें में आईपीसी की धारा 302,201,34 व आर्म्स एक्ट इजाद कर आरोपियों की तलाश शुरू कर थी।

*वारदात का पर्दाफास करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया*
इंस्पेक्टर बलराज ने बताया कि पुलिस टीम ने पुलिस अधीक्षक श्री अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में कड़ी से कड़ी जोड़कर गहनता से छानबीन कर वारदात का पर्दाफास करते हुए सोमवार देर शाम अमन उर्फ बोना पुत्र धर्मबीर निवासी समालखा हाल विश्वकर्मा कॉलोनी समालखा को काबू कर पूछताछ की तो आरोपी ने अपने साथी आरोपी कुनाल पुत्र संदीप निवासी इसराना व एक अन्य साथी आरोपी के साथ मिलकर रिंकू की हत्या करने बारे स्वीकारा।
पुलिस टीम ने आरोपी अमन की निशानदेही पर वारदात में शामिल उसके साथी आरोपी कुनाल को पानीपत रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया।

*आरोपियों ने रंजिश रखते हुए योजना बनाकर की थी रिंकू की हत्या*
इंस्पेक्टर बलराज ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया की उन दोनों की कई सालों से रिंकू के साथ दोस्ती थी। करीब 1 साल पहले रिंकू के साथ उन दोनों की किसी बात को लेकर कहासूनी हो गई थी। जिसके बाद दोनों रिंकू से रजिश रखने लगे थे। रंजिश के चलते दोनों ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर रिंकू की हत्या करने की योजना बनाई। आरोपी कुनाल ने करीब 25 दिन पहले इसराना में अपनी चिकन कार्नर की दुकान में एक अज्ञात युवक से एक अवैध देसी पिस्तौल व चार जिंदा रौंद 15 हजार रूपए में खरीदे। योजना अनुसार दोनों आरोपियों ने अपने साथी आरोपी के साथ मिलकर 3 अगस्त को विश्वकर्मा कॉलोनी में कमरे पर शराब पार्टी देने के बहाने रिंकू को बुलाया। रिंकू देर शाम बाइक से कमरे पर पहुंचा तो आरोपियों ने उसको ज्यादा शराब पिलाई। इसी दौरान आरोपी कुनाल ने अवैध देसी पिस्तौल निकालकर रिंकू पर फायर कर दिया। रिंकू बचकर भागने लगा तो आरोपियों ने पकड़ कर एक गोली रिंकू की छाती में मारी और पास में पड़ी ईटों से ताबड़तोड़ वार कर व चुन्नी से गला दबाकर रिंकू की हत्या कर शव को बाइक के पिछे लगी ट्राली में रखकर इसराना पलड़ी रोड़ पर ले गए और वहा सूखे तालाब में गड्डा खोदकर शव को दबा दिया। शव दबाने के बाद रिंकू की बाइक को थोड़ा आगे लावारिस हालत में छोड़कर तीनों आरोपी वापिस कमरे पर आ गए थे।

*दोनों आरोपियों को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया*
इंस्पेक्टर बलराज ने बताया कि वारदात में शामिल फरार इनके साथी आरोपी के ठीकानों का पता लगाने व वारदात में प्रयुक्त देसी पिस्तौल, बाइक, ट्राली बरामद करने व गहनता से पूछताछ करने के लिए पुलिस टीम ने मंगलवार को दोनों आरेापियों को कोर्ट में पेश किया जहा से उन्हें 7 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पानीपत मे विवाहिता युवक संग फरार, उधर युवती कैश-गहने लेकर हो गई फरार

Voice of Panipat

Electricity bill से हो रहे है परेशान, तो फॉलो करे ये टिप्स, कमकर सकता है बिल

Voice of Panipat

बड़ी ट्रेनों की रफ्तार, हुआ टिकट के दामों में इजाफा

Voice of Panipat