34.5 C
Panipat
July 12, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaIndia NewsLatest NewsPanipat

अब CCTV कैमरे से होगी टमाटर की निगरानी

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता ):- शायद ही किसी ने सोचा होगा कि सब्जी की रखवाली के लिए किसान अपने खेतों में CCTV लगाएंगे.. लेकिन, टमाटर ने इस बात को सच कर डाला.. आज के समय भी खुदरा बाजार में टमाटर की कीमत लगभग 100 से 200 है। इन दिनों टमाटर बेचकर किसान मालामाल भी हो रहे हैं.. वहीं, टमाटर चोरों की भी देश में कमी नहीं है। अब तक कई ऐसे वारदात हो चुके हैं, जहां लुटेरों ने टमाटर पर ही हाथ साफ करने लगे है..

जिन किसानों के पास चमाचर मौजूद हैं, उन्हें इस बात की चिंता है कि उनके खेतों से चोर टमाटर न चोरी कर लें.. चोरों पर नकेल कसने के लिए औरंगाबाद के एक किसान ने अपने खेतों में सीसीटीवी कैमरे इंस्टॉल कर दिया है… किसानों ने जानकारी दी कि उनके खेतों में चोरों ने टमाटर चोरी कर लिया था.. उन्होंने कहा कि आज के समय 22-25 किलो टमाटर की एक क्रेट अब 3,000 रुपये में बिक रही है.. इसलिए वो अपने टमाटर को सुरक्षित रखना चाहते हैं.. रावटे ने कहा कि उनका खेत 5 एकड़ में फैला हुआ है और उन्होंने 1.5 एकड़ में टमाटर उगाए हैं, जिससे उन्हें आसानी से 6-7 लाख रुपये मिल सकते हैं..

उन्होंने आगे कहा,“लगभग 10 दिन पहले गंगापुर तालुका में मेरे खेत से 20-25 किलो टमाटर चोरी हो गए थे.. फिलहाल सुरक्षा के लिए मैंने 22,000 रुपये का एक सीसीटीवी कैमरा लगाया है..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

महारैली में उमड़ा जनसैलाब,राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी हिंदू थे. गोड़ से हिंदुत्ववादी

Voice of Panipat

HARYANA पुलिस रोड सेफ्टी फंड खर्चने में फिसड्‌डी

Voice of Panipat

आज है किसानों का कैंडल मार्च

Voice of Panipat