30.4 C
Panipat
September 17, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Crime Panipat Crime

बिजली की तारो में उलझी पतंग को उतारने गया किशोर बुरी तरह झुलसा, मौके पर मौत

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- पानीपत शहर के वार्ड 11 सनौली रोड स्थित सैनी कालोनी में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 13 साल के किशोर की मौत हो गई। हाईटेंशन तार में उलझी पतंग को लोहे की पाइप लेकर उतारने का प्रयास कर रहा था। तभी पाइप तार को लगी। किशोर के नंगे पांव होने पर करंट के चलते उसके पांव तक में आग लग गई। कुछ समय बाद स्वजन छत पर पहुंचे तो किशोर मृत मिला। हादसा वीरवार शाम साढ़े पांच बजे के करीब का है।

मृतक के पिता प्रमोद ने बताया कि वह सैनी कालोनी में किराये के मकान में रहता है। मेहनत-मजदूरी कर परिवार का पालन-पोषण करता है। वीरवार को वह काम पर गया हुआ था। शाम को उसके पास फोन आया की बड़े बेटे आर्यन को करंट लग गया है। आनन फानन अस्पताल पहुंचा तो बेटा मृत मिला। वहीं बेटे की मौत पर पिता के साथ मां के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। कालोनी वासियों ने हादसे के लिए बिजली निगम को जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई की मांग की है।

कालोनी वासियों का कहना है कि बिजली निगम द्वारा खड़ी की गई तारों की लेन एकदम नीचे और घरों के साथ से गुजर रही है। उनसे हादसा होने का अंदेशा जताते हुए अनेक बार बिजली निगम के अधिकारियों को शिकायत देकर दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। उनका कहना है कि अनदेखी के कारण ही ये हादसा हुआ है। इससे पहले भी कई हादसे हो चुके हैं।

सिटी डिविजन के एसडीओ जतिन जांगड़ा के मुताबिक बिजली लाइन गली से गुजर रही है। किशोर ने अनजाने में नंगे पैर लोहे की किसी चीज से बिजली लाइन में उलझी पतंग को उतारने का प्रयास किया। तभी उसे करंट लगा। जहां तक बात लाइन शिफ्टिंग की है, इसको लेकर एस्टीमेट बनाकर नगर निगम को दे रखा है। वहां से बजट जमा होते ही यहां से लाइन शिफ्ट करा दी जाएगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

डिप्टी सीएम ने अगले 48 घंटे लोगों से घरों में रहने की अपील की, बढ़ता तूफान

Voice of Panipat

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा, कोरोना वैक्सीन के लिए जारी होंगे ग्लोबल टेंडर

Voice of Panipat

सरकार ने लिया फैसला, अब इस तारीख से हॉलमार्किंग अनिवार्य होगी

Voice of Panipat