38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryana NewsPANIPAT NEWS

PUMA का नकली सामान बेचने पर कार्रवाई, दुकान से स्पोर्ट्स शूज-टैक शूट आदि बरामद

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- सोनीपत के गन्नौर में PUMA कंपनी के नामी ब्रांड का नकली स्पोर्ट्स सामान बेचने का खुलासा हुआ है। एमसी रोड पर स्थित अरिहंत गारमेंट्स नाम की दुकान में छापेमारी के बाद बड़ी संख्या में नकली प्रोडक्ट बरामद हुआ है। पुलिस ने कंपनी के अधिकारी की शिकायत के बाद दुकानदार के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

दिल्ली के उत्तम नगर निवासी कृष्ण पाल ने बताया कि उसे कंपनी ने अपने ब्रांड PUMA के प्रोडक्ट के लिए मार्किट सर्वे करने और मार्किट मे नकली पाए जाने पर आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के लिए अधिकृत किया गया है। उनकी कंपनी प्यूमा के ट्रैक पैंट, ट्रैक शूट, टी-शर्ट, शूज आदि का काम करती है। उसका काम है कि कोई अनाधिकृत व्यक्ति कंपनी के नाम से नकली प्रोडक्ट तैयार कर मार्केट में न बेचे।

उन्होंने बताया कि इसी को लेकर उसने गन्नौर शहर की मार्केट का सर्वे किया। सर्वे के दौरान सामने आया कि गांव जफरपुर के प्रवीन कुमार की गन्नौर में एमसी रोड पर अरिहंत गारमेंट्स के नाम से दुकान है। वह अपनी दुकान पर PUMA कम्पनी के नाम से नकली स्पोर्ट्स शूज, ट्रैक पैंट, ट्रैक शूट और टी-शर्ट आदि बाजार में बेच रहा है।

कृष्ण पाल ने पूरी जानकारी जुटाने के बाद मामले की सूचना गन्नौर पुलिस को दी। इसके बाद अरिहंत गारमेंट्स पर छापा मारा . जांच के दौरान दुकान से 28 जोड़ी जूते, 47 अंडरवियर, 4 पर्स, दो लोवर, एक टी- शर्ट बरामद हुए हैं। ये सभी नकली ब्रांड के हैं। उन्होंने बताया कि प्रवीण कुमार ने PUMA के नकली स्पोर्ट्स शूज, ट्रैक पैंट, ट्रैक शूट और टी-शर्ट आदि रखकर कंपनी के ब्रांड को नुकसान पहुंचाया है।

थाना गन्नौर के जांच अधिकारी SI राजेश कुमार ने बताया कि कंपनी की ओर से कार्रवाई के लिए अधिकृत किए गए कृष्णपाल की शिकायत पर पुलिस ने दुकानदार प्रवीण के खिलाफ कॉपी राइट की धारा 63/65 के तहत केस दर्ज किया है। दुकान में मिले नकली प्रोडक्ट को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। अभी छानबीन जारी है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

प्याज ने बिगाड़ा बजट, बढ़ गए रेट

Voice of Panipat

PANIPAT: ई-रिक्‍शा में बैठी मां की गोद से छूटकर सड़क पर गिरा ढाई साल का मासूम, हुई मौत

Voice of Panipat

पानीपत में नशा तस्कर गिरफ्तार, शार्टकट तरिके से कमाना चाहता था पैसे

Voice of Panipat