38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

HARYANA में इन कर्मचारियों के लिए फिर बनेगी ओवरटाइम पॉलिसी, पढिए

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- HARYANA में रोडवेज कर्मचारियों के लिए ओवरटाइम पालिसी फिर बनेगी। हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन संबंधित सर्व कर्मचारी संघ के साथ मंगलवार को हुई बैठक में परिवहन महानिदेशक वीरेंद्र दहिया ने कई मांगों पर सहमति जताई। परिचालकों का वेतनमान अपग्रेड करने के प्रस्ताव को वेतन विसंगति कमेटी और जोखिम भत्ता देने का प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा। जिन कर्मचारियों के सेलरी खाते एसबीआइ, एचडीएफसी, पीएनबी व हरको बैंक में हैं, हादसे में मौत पर आश्रितों को 30 लाख रुपये दिए जाएंगे।

हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन संबंधित सर्व कर्मचारी संघ के साथ मंगलवार को हुई बैठक में परिवहन महानिदेशक वीरेंद्र दहिया ने कई मांगों पर सहमति जताई। बैठक के बाद यूनियन के राज्य प्रधान इंद्र सिंह बधाना, महासचिव शरबत सिंह पूनिया और प्रेस प्रवक्ता श्रवण जांगड़ा ने बताया कि ढाई घंटे हुई बैठक में नीतिगत मांगों को लागू करने व निजीकरण पर रोक लगाने को लेकर महानिदेशक ने सकारात्मक रुख नहीं दिखाया उन्होंने वर्ष 1992 से 2003 के मध्य लगे कर्मचारियों को नियुक्ति तिथि से पक्का करने व वर्ष 2016 में ठेके पर भर्ती चालकों को पक्का करने से मना कर दिया। कर्मशाला कर्मचारियों को तकनीकी वेतनमान व कम किए गए राजपत्रित अवकाश को पहले की तरह देने की मांग नहीं मानी। महानिदेशक ने कोर्ट केस का निपटारा होने से पहले लिपिकों को पदोन्नति, बोनस की स्थाई नीति बनाकर एक माह के समान बोनस देने से मना कर दिया।

वहीं शरबत पूनिया ने बताया कि हेड वेल्डर व हेड ब्लैक स्मिथ की प्रमोशन की जाएगी। वर्ष 2016-17 के बोनस की फाइल वित्त विभाग में भेजी है। वर्ष 2017-18 व 2018-19 के बोनस की फाइल जल्द भेजने का आश्वासन दिया है। तबादला नीति में संशोधन कर तीन डिपो का आप्शन देकर नजदीक के डिपो में तबादला करने पर सहमति जताई है। एचईआरसी गुरुग्राम में कर्मचारियों को समय पर बकाया वेतन देने, मेडिकल बिलों के भुगतान व अन्य खर्च के लिए सरकार से विशेष पैकेज मांगने, अंबाला डिपो में आंदोलन के दौरान मृतक परिचालक जयभगवान के परिवार को पांच लाख रुपये मुआवजा देने, कर्मचारियों के दो वर्ष के वर्दी व जूतों के पैसे का भुगतान शीघ्र करने, कर्मशाला कर्मचारियों का रात्रि भत्ता बढ़ाने व साबुन का भुगतान करने पर सहमति बनी है। फतेहाबाद व पानीपत डिपो में हटाए गए चौकीदार व सफाई कर्मचारियों को फिर ड्यूटी पर लेने के लिए संबंधित महाप्रबंधक को आदेश दिया गया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लावारिस बैग में मिला RDX

Voice of Panipat

पानीपत में बाजार खोलने के समय को बढ़ाने की उठी मांग

Voice of Panipat

इन चोरो से बाइक बरामद, यहां से की थी बाइक चोरी

Voice of Panipat