31.3 C
Panipat
July 16, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWSSports

ओलंपिक गेम्स 26 जुलाई से पेरिस में शुरू

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- आज दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस 2024 मनाया जा रहा है.. खेलों का सबसेबड़ा महाकुंभ ओलंपिक खेल ठीक 32 दिन बाद 26 जुलाई को पेरिस में शुरू होगा.. येदिन खेल, स्वास्थ्य औरसबसे अच्छा होने का एक उत्सव है जिसमें दुनियाभर के लोग शामिल होते हैं… इस दिनदुनियाभर में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं… हरियाणा के अब तक 20खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत स्पर्धाओं में ओलंपिक कोटा हासिल किया है, जो एक रिकॉर्ड है.. इनमें से 13 यानी 65% महिलाएं हैं..पिछली बार हरियाणा के पास 14 व्यक्तिगत कोटा थे.. एथलेटिक्स के क्वालिफाइड मैच अभीहोने बाकी हैं.. ओलंपिक में भारत की 10 खेलों में भागीदारी पक्की हो चुकी है.. हरियाणा7 में अपना दमखम दिखाएगा.. पहली बार तीरंदाजी में भी भारत का प्रतिनिधित्व होगा..

बॉक्सिंग:- पदकों के लिए 4 खिलाड़ी मारेंगे पंच

अमित पंघाल (51 किग्रा.): रोहतक के मायना के हैं.. एशियाड, कौमनवैल्थ,एशियनचैंपियनशिप में 1-1 स्वर्ण।निशांत देव (71 किग्रा.): करनाल के हैं। वर्ल्ड चैम्पियनशिप मेंकांस्य पदक जीता।प्रीति पंवार (54 किग्रा.): भिवानी की हैं। एशियन चैंपियनशिप मेंगाेल्ड।जैस्मिन लेम्बोरिया (57 किग्रा.): भिवानी की हैं। एशियन चैंपियनशिप वकॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीते.

*ओलंपिक कोटा जीतने वाले हरियाणा वासियों में 65%  महिलाएं*

ओलंपिक मेडसिस्य साक्षी मलिक, दो बार की ओलिंपियन विनेश फौगाट जैसीखिलाड़ियों को कोचिंग दे चुका हूं..इस बार ओलिंपिक कोटा जीतने वाले हरियाणवियोंमें 65% महिलाएं हैं.. लड़कियां लक्ष्य को लेकर गंभीर और करियर ओरिएंटेड होतीहैं.. एक बार लग्न से काम शुरू कर दें तो उस पर खरा उतरती हैं.. इसी की बदौलतकुश्ती में पहली बार 6 में से 5 शूटिंग में 6 में से 4 महिला हैं। तीरंदाजी मेंपहला कोटा दिलाने वाली भी महिला है.. कुश्ती में इतना लंबा विवाद चला, पर महिला पहलवानों ने खुद पर इसका असरनहीं पड़ने दिया.. तकनीक, जोशऔर सही समय पर तत्काल निर्णय से हरियाणा के खिलाड़ी देश को गोल्डन तोहफा दे सकते हैं..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

गुरुग्राम में एंबिएंस मॉल बनाने की अनुमति देने की CBI जांच के आदेश, छह महीने में पूरी हो जांच

Voice of Panipat

फतेह मार्च सिंघु बॉर्डर से पंजाब रवाना, जगह-जगह शानदार स्वागत

Voice of Panipat

हर महीनें 300 यूनिट मीलेगी फ्री बिजली, लगवाना होगा सोलर पैनल

Voice of Panipat