8.5 C
Panipat
January 27, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, हरियाणा-पंजाब में बढ़ेगा गर्मी का पारा

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के बाद देश में कई जगहों पर आंधी-के साथ बारिश के आसार हैं, भारतीय मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए कहा कि आज से लेकर अगले दो दिनों तक कई राज्यों में पारा बढ़ेगा।

मौसम विभाग ने असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के लिए ‘आरेंज अलर्ट’ जारी करते हुए इन पूर्वोत्तर राज्यों में गरज के साथ वर्षा और बूंदाबांदी होने का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग ने दो अप्रैल तक पूर्वोत्तर भारत में तेज वर्षा होने का भी पूर्वानुमान किया है।

पूर्वोत्तर भारत में बंगाल की खाड़ी से आने वाली दक्षिण-पूर्वी हवाओं के चलते बारिश की संभावना बढ़ गई है। मंगलवार से गुरुवार के बीच यहां के कई इलाकों में ज़ोरदार बारिश हो सकती है। केरल और आसपास के क्षेत्रों में सोमवार को एक ट्रफ के चलते गरज के साथ बारिश हो सकती है।

वहीं जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्‍तान, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में मौसम बिगड़ने के आसार हैं, तो वहीं दिल्ली का तापमान बढ़ेगा।

आपको बता दे कि विभाग का कहना है कि मौसम में उतार-चढ़ाव अप्रैल के पहले हफ्ते में भी दिखने को मिलेगा…हांलाकि इसके बाद पारा चढ़ेगा और एक दम से गर्मी बढ़ेगी…

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

एक घंटे की बारिश ने खोली पानीपत के सिस्‍टम की पोल, पढिए शहरों के क्या है हाल.

Voice of Panipat

कई रेलवे स्टेशनों को मिला बम से उड़ाने का धमकी भरा खत, खत में लिखी ये बातें

Voice of Panipat

HARYANA विधानसभा 45 दिन में होगी पेपर लेस, ऑनलाइन होगी बजट सत्र की कार्यवाही

Voice of Panipat