43.4 C
Panipat
May 17, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana PoliticsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

रणजीत चौटाला विधायक रहेंगे या नहीं, आज फैसला, स्पीकर ने बुलाया

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- हरियाणा में सिरसा की रानियां विधानसभा सीटी में निर्दलीय विधायक रणजीत चौटाला(Independent MLA Ranjit Chautala) की विधानसभा सदस्या(assembly member) पर आज फैसला होगा.. चौटाला ने 24 मार्च को अपना इस्तीफा भिजवाया था, जो अभी तक मंजूर नहीं हुआ है.. वह आज स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता के सामने पेश होंगे.. विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए बुलाया है.. पिछले महीने वह भाजपा में शामिल हो गए थे.. उसके तुरंत बाद भाजपा ने उन्हें हिसार लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया.. पिछले महीने में भाजपा में शामिल हो गए थे.. उसके तुरंत बाद भाजपा ने उन्हें हिसार लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया..  हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा था कि रणजीत चौटाला ने किसी दूसरे के हाथ अपना इस्तीफा भिजवाया था..जो अभी कुछ तकनीकी कारणों से होल्ड किया है.. पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के एडवोकेट और कानूनी विश्लेषक हेमंत कुमार ने बताया कि बेशक विधानसभा स्पीकर द्वारा रणजीत चौटाला का विधानसभा सदस्यता से त्यागपत्र स्वीकार करने में एक महीने का लंबा समय लिया गया है, लेकिन अगर उन्हें दल-बदल विरोधी कानून के अंतर्गत सदन की अयोग्यता से बचाना है..तो स्पीकर को रणजीत का विधायक पद त्यागपत्र 24 मार्च की पिछली तिथि से ही स्वीकार करना होगा.. इस्तीफा उसी पिछली तारीख से ही प्रभावी होना चाहिए..

 *इसलिए मंजूर नहीं हुआ अभी तक इस्तीफा*

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने रणजीत चौटाला के इस्तीफे को लेकर हाल ही में एक बयान दिया था.. उन्होंने कहा था कि ‘रणजीत सिंह चौटाला को 23 अप्रैल को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के लिए कहा गया है.. विधानसभा अध्यक्ष के रूप में, यह मेरी जिम्मेदारी है कि यदि कोई सदस्य विधानसभा से इस्तीफा देता है, तो यह सत्यापित करना हमारा काम है कि इस्तीफा किसी दबाव या मजबूरी में नहीं भेजा गया है..

हरियाणा स्पीकर ज्ञान चंद्र गुप्ता ने क्या कहा?

स्पीकर ज्ञान चंद्र गुप्ता ने कहा ‘एक बार वह व्यक्तिगत रूप से सामने आएंगे, तो चीजें स्पष्ट करेंगे और इसके बाद (विधायक के रूप में रणजीत चौटाला के इस्तीफे पर) कोई निर्णय लिया जाएगा.. गुप्ता पंचकूला से भाजपा विधायक हैं.. यह पूछे जाने पर कि क्या विधानसभा सदस्य के रूप में चौटाला का इस्तीफा उसी दिन स्वीकार कर लिया जाएगा, उन्होंने कहा, अगर हम संतुष्ट होते हैं तो इसे उसी दिन स्वीकार किया जा सकता हैं..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हिसार-दिल्ली हाईवे पर 3 दोस्तों के मिले थे अधजले शव, अब परिजनों ने लगाए ये आरोप, पढिए पूरा मामला

Voice of Panipat

पंतजलि भ्रामक विज्ञापन मामला, पंतजलि ने कहा- 67 अखबारों में छपवाया माफीनामा, कोर्ट ने अब दिया ये आदेश

Voice of Panipat

CTET पास युवा अब नहीं बन पाएंगे हरियाणा में शिक्षक

Voice of Panipat