38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, हर जिले में होगा साइबर क्राइम थाना

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- हरियाणा में लगातार अपराध बढ़ता ही जा रहा है।  वही हरियाणा में तेजी से बढ़ रहे साइबर अपराध पर नकेल कसने के लिए हर जिले में साइबर थाना खोला जाएगा। साथ ही इन थानों में आईटी प्रोफेशनल स्टाफ को तैनात किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही पदों को सृजित किया जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश के हर शहर, जिनमें रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, मार्केट व भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों सहित अन्य जरूरी स्थानों पर एचडी/नाइट विजन सीसीटीवी कैमरे लगाने को योजना बनाई जाएगी।

प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने ये जानकारी दी है। गृह व पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। इस बैठक में गत दिनों लखनऊ में प्रधानमंत्री व केंद्रीय गृह मंत्री की अध्यक्षता में आयोजित पुलिस अधिकारियों की बैठक में लिए गए निर्णयों व बिंदुओं पर मंथन किया गया। विज ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि गुरुग्राम व फरीदाबाद के साइबर थानों में प्रोफेशनल व इकॉनोमिक्स के जानकार लोगों को तैनात किया जाए, ताकि साइबर अपराधों को जल्द से जल्द सुलझाया जा सकें।

बैठक में बताया गया कि राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए गुरूग्राम व फरीदाबाद में दस्तों का गठन किया गया है और मॉल इत्यादि भीड़भाड़ वाली जगहों पर ध्यान दिया जा रहा है। वहीं, अब पुलिस अधिकारियों व जवानों को केंद्र द्वारा निर्धारित नए सिलेबस के तहत प्रशिक्षण कोर्स करवाए जाएंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

सैनिटाइजर पर छपी सीएम-डिप्टी सीएम की फोटो पर राजनीति शुरू

Voice of Panipat

विज ने कहा नूह घटना में अब तक 500 लोगों को कर चुकें गिरफ्तार

Voice of Panipat

पुलिस चौकी से महज कुछ कदम की दूरी पर 3 दुकानों के टूटे ताले, CCTV में कैद संदिग्ध

Voice of Panipat