38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimePanipatPANIPAT NEWS

PANIPAT में शादी से पहले युवती प्रेमी के साथ हुई फरार, दोनों का हुआ बहिष्कार

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- मामला पानीपत के गांव छाजपुर खुर्द गांव का है। जहां लड़की को भगाने और लड़की के पिता को जहरीला पदार्थ देकर मारने के मामले 36 बिरादरियों की पंचायत आयोजित की गई, जिसमें आरोपी युवक और उसके परिवार तथा लड़की के सामाजिक बहिष्कार का निर्णय लिया गया। दावा किया गया कि 36 बिरादरी की पंचायत में यह भी फरमान सुनाया गया कि गांव के किसी व्यक्ति ने यदि इनकी मदद की या संपर्क किया तो उनका भी सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। यह भी तय किया गया कि गांव का कोई व्यक्ति इनकी संपत्ति भी नहीं खरीदेगा। इस दौरान लड़के के परिजन घर पर नहीं मिले तो ग्रामीणों ने उनके घर पर ताला जड़ दिया। साथ ही उनके गांव में प्रवेश पर रोक लगाने का फरमान सुनाया गया। पंचायत में समालखा विधायक धर्मसिंह छौक्कर के भाई कंवर सिंह छौक्कर भी मौजूद रहे।

अब आपको पूरा मामला विस्तार से बताते हैं। बता दें कि 19 दिसंबर को छाजपुर खुर्द का युवक गांव की ही एक युवती को शादी की नीयत से भगा ले गया। आरोप है कि इससे पहले युवती के पिता को जहरीला पदार्थ दे दिया गया, जिससे उपचार के दौरान गुरुवार को उनकी मौत हो गई। लड़की के दादा की शिकायत पर थाना सनौली पुलिस युवक व उसके परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है। दूसरी ओर घटना के बाद शुक्रवार को छाजपुर खुर्द गांव स्थित शिवमंदिर में 36 बिरादरियों की पंचायत हुई, जिसकी अध्यक्षता भुल्लन राम ने की। पंचायत में सर्वसम्मति से युवक और उसके परिवार तथा लड़की के सामाजिक बहिष्कार का निर्णय लिया गया।

साथ ही तय किया गया कि उम्र भर लड़के तथा उसका परिवार और लड़की को गांव में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।  यही नहीं पंचायत में तय किया गया कि भविष्य में भी अगर गांव का कोई लड़का किसी दूसरे समाज में शादी कर या लव मैरिज करके आया तो गांव वाले उसका भी बहिष्कार करेंगे। इस दौरान पंचायत में ग्राम समाज की ओर से समिति का गठन किया गया, जिसमें प्रत्येक बिरादरी के पांच-पांच व्यक्तियों को शामिल किया गया। वहीं पंचायत संपन्न होने के बाद सभी ने आरोपी लड़के के मकान पर ताला जड़ दिया। छाजपुर खुर्द गांव में पंचायत की सूचना पर मामले की गंभीरता और तनाव को देखते हुए पुलिस भी पहुंची।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

आंगनवाड़ी वर्करों को बडी सौगात, सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार की जाएगी प्रक्रिया शुरू

Voice of Panipat

सोनाली फोगाट के मुंह बोले भाई पर फायरिंग

Voice of Panipat

पानीपत की फैक्ट्री से करते थे धागा चोरी, धर दबोचा पुलिस ने

Voice of Panipat