26.1 C
Panipat
February 22, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaIndia News

कबाड़ी ने खरीदे एयरफोर्स के 6 हेलीकॉप्‍टर, हेलीकॉप्‍टर देख लोग हो गए हैरान

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- पंजाब के रहने वाले एक कबाड़ का कारोबार करने वाले व्‍यापारी ने एयरफोर्स के छह हेलीकॉप्‍टर को खरीदा है। ये छह हेलीकाप्‍टर पुराने हो चुके थे, जो चलने लायक स्थिति में नहीं थे। इस कारण से इसकी नीलामी की गई। आनलाइन नीलामी एयरफोर्स के दिल्‍ली हेडक्‍वार्टर से की गई। खराब हो चुके इन हेलीकाप्‍टरों को 10 दिन पहले ही सरसावा एयरफोर्स से पंजाब ले जाया गया।

कबाड़ी का कारोबार करने वाले डिंपल अरोड़ा पंजाब के मनसा जिले के रहने वाला है। जिसने आनलाइन नीलामी में भाग लेकर एयरफोर्स के छह पुराने हेलीकॉप्‍टर की खरीद की है। एयरफोर्स के हेलीकॉप्‍टर का पुराना माडल एमआई को 17 को 72 लाख रुपये में खरीद गया है। वहीं यही भी पता चला है कि इन छह हेलीकाप्‍टरों में से तीन हेलीकॉटरों की खरीद मुंबई फिल्‍म प्रोडक्‍शन से जुड़े व्‍यक्ति के अलावा लुधियाना के होटल व्‍यावसायी ने भी खरीदा है। जिनमें से अभी तीन हेलीकॉप्‍टर कबाड़ी कारोबारी डिंपल अरोड़ा के पास ही हैं।

लगभग 10 दिन पहले वायुसेना के हेलीकॉप्‍टर को ट्राले से लादकर सहारनपुर के सरसावा एयरफोर्स स्‍टेशन से पंजाब ले जाया गया। जिसको ले जाने में गोपनीयता बरती गई। वहीं यही जानकारी मिली है कि इन हेलीकॉप्‍टरों में तीन की डिंपल अरोड़ा के पास से बिक्री हो चुकी है जबकि तीन कबाड़ी कारोबार के पास ही है। इनको अभी किसी ने खरीदा नहीं है।

यह भी जानकारी दी कि ये हेलीकाप्‍टर पुराने होने के साथ- साथ खराब भी हो चुके थे। जिस कारण से अधिकारियों ने इसकी रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजा था। इसी के बाद से नीलामी के लिए प्रस्‍ताव तैयार किया गया था। नीलामी के बाद हेलीकाप्‍टरों को ले जाने में गोपनीयता बरती गई। इन हेलीकॉप्‍टरों को रात को ही ले जाया गया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

नशे की लत ने बनाया BIKE चोर, चोरी की BIKE सहित 1 आरोपी गिरफ्तार

Voice of Panipat

टोना-टोटका से व्यापार में घाटा कराने को बुलाया तांत्रिक..फिर पढ़िए क्या हुआ

Voice of Panipat

हरियाणा के उद्योगों की मांग पर दोहरी शिक्षा देकर युवा कौशल में होगी वृद्धि

Voice of Panipat