11.8 C
Panipat
January 21, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana

हरियाणा के इस गांव के 10 हजार मकानों को तोड़ेगा प्रशासन, जानिए क्यो

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के जिला फरीदाबाद में प्रशासन अब तक की बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। दरअसल जिले के गांव खोरी के जंगलों में बने करीब 10 हजार मकानों को प्रशासन तोड़ने की तैयारी में है। इसके लिए प्रशासन एक्शन प्लान तैयार कर रहा है। जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की पालना के अनुसार 6 हफ्ते के अंदर गांव में तोड़फोड़ की जाएगी, लेकिन उससे पहले एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ इसको लेकर बैठक की जा चुकी है और बैठक में किस तरह से पूरी तोड़फोड़ को अंजाम दिया जाना है। इसके लिए ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है।

उस गांव में रह रहे लोगों को जगह खाली करने के लिए 2 दिन का समय दिया गया है। इस दौरान जगह खाली न करने पर प्रशासन कार्रवाई करने को तैयार है। इस तोड़फोड़ के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहेगा। ऐसे में किसी भी प्रकार से कानून व्यवस्था ना बिगड़े इसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन को दी जा रही है।

आपको बता दें कि यहां रहने वाले लोगों ने अदालत में अपने लिए वैकल्पिक जगह व मकान की मांग की थी, लेकिन अदालत के द्वारा उनकी इस मांग को खारिज कर दिया गया था। जिसके बाद अब प्रशासन इस जगह को खाली करने के लिए यहां मौजूद 10 हजार मकानों को तोड़ने की तैयारी में है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

रोहतक में कोरोना वायरस की पॉजिटिव मिली महिला पानीपत के संक्रमित मरीज के घर पर करती थी काम

Voice of Panipat

SP शशांक कुमार सावन ने ड्यूटी पर तैनात जवानों के बीच पहुंचकर मनाई दिवाली, देखिए तस्वीरें

Voice of Panipat

पत्नी के सिर में गोली मारकर कर दी हत्या, पढिए पूरा मामला.

Voice of Panipat