25.7 C
Panipat
April 15, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

इस महाशिवरात्रि पर बन रहे हैं 4 शुभ योग, जानिए

वायस ऑफ पानीपत (शालू मौर्या):- महाशिवरात्रि भगवान शिव के भक्तों के लिए बेहद खास है.. इस शुभ दिन पर भोलेनाथ की पूजा का विधान है, जो जातक इस दिन का उपवास रखते हैं और भगवान भोलेनाथ के साथ माता पार्वती की पूजा करते हैं उनका वैवाहिक जीवन सुखी रहता है.. साथ ही घर में धन का अभाव कभी नहीं रहता है.. वहीं इस साल महाशिवरात्रि पर एक नहीं 4 शुभ संयोग बनने जा रहे हैं, जिसकी वजह से इसका महत्व और भी बढ़ गया है.. हिंदू पंचांग के अनुसार, फाल्गुन महीने के कृष्ण पक्ष चतुर्दशी तिथि यानी 8 मार्च, 2024 को रात्रि 09 बजकर 57 से शुरू होगी.. साथ ही इस तिथि का समापन अगले दिन 09 मार्च, 2024 को शाम 06 बजकर 17 मिनट पर होगा..

*महाशिवरात्रि 4 शुभ योग*

महाशिवरात्रि पूजा मुहूर्त – रात्रि 12:07 बजे से 12:56 बजे तक

सर्वार्थ सिद्धि योग – सुबह 06:38 से 10:41 तक

शिव योग – 9 मार्च को सूर्योदय रात्रि 12:46 बजे तक

सिद्ध योग – 9 मार्च को रात्रि 12:46 बजे से 08:32 बजे तक

श्रवण नक्षत्र- सुबह 10:41बजे तक

सर्वार्थ सिद्धि योग:- ऐसी मान्यता है कि सर्वार्थ सिद्धि योग के दौरान किए गए सभी कार्य सफल होते हैं.. खासकर, जब महाशिवरात्रि इस शुभ समय के भीतर आती है..

शिव योग:- शिव योग में ध्यान करना और मंत्र जाप करना अच्छा माना जाता है.. इस शुभ समय भोलेनाथ की पूजा करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है। साथ ही घर में मांगलिक कार्य के योग बनते हैं..

सिद्ध योग:- सिद्ध योग विघ्नहर्ता भगवान गणेश से जुड़ा हुआ है.. ऐसा माना जाता है कि यह आपके सभी कार्यों में सफलता प्रदान करता है.. साथ ही घर में बरकत लाता है..

श्रवण नक्षत्र:- श्रवण नक्षत्र के स्वामी शनि देव हैं और यह अपनी शुभता के लिए जाना जाता है.. श्रवण नक्षत्र में जो भी कार्य किए जाते हैं उसका फल शुभ ही होता है.. इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले जातक धनवान, प्रसिद्ध और सुखी होते हैं..

TEAM VOIC OF PANIPAT

Related posts

गेम खेलने के लिए बेटी ने मागां फोन, गुस्से में आई मां, उसके बाद..

Voice of Panipat

प्रेमिका के पति की ह* -त्या करने वाले आरोपी की जेल मे हुई मौ*त

Voice of Panipat

PANIPAT:- बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

Voice of Panipat