38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryanaHaryana CrimeHaryana News

महिला ने विदेश भेजने के नाम पर ठगे 8 लाख, पढिए पूरा मामला

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- आजकल विदेश जाने के लिये लोगों में काफी चाह बनी हुई है। वहीं कई बार विदेश भेजने के नाम पर लोग ठगी का शिकार भी हो जाते हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला कुरुक्षेत्र से सामने आया है। जहां पर कनाडा भेजने के नाम पर ठगी की गई है। थाना शहर पुलिस ने पढाई के लिए कनाडा भेजने के नाम पर आठ लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में चंडीगढ के एक एजुकेशन सेंटर की संचालक महिला आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में वशिष्ठ कालोनी निवासी राजवीर कौर ने बताया कि वह पढा़ई के लिए कनाडा जाना चाहती थी। उसने इंटरनेट मीडिया पर चंडीगढ के सेक्टर 42सी स्थित एक एजुकेशन सेंटर की ऐड देखी तो उसने सेंटर की प्रबंध निदेशक पूजा महाजन से मोबाइल पर बातचीत की। मोबाइल बातचीत में आरोपित महिला ने उसे पढ़ाई के लिए कनाडा की अच्छी यूनिवर्सिटी या कालेज में दाखिला दिलाने का आश्वासन दिया है। इसके साथ उसे बातचीत के लिए सेंटर पर बुलाया। आरोपित के कहने पर चार मार्च और 15 मार्च को उसने दो बैंक खातों में 7 लाख 7 हजार 859 रुपये डलवाए। इसके अलावा फाइल खर्च और अन्य के लिए 50 हजार नकद दिए। इसके चार माह बाद भी जब उसे वीजा नहीं मिला तो उसने आरोपित के मोबाइल पर फोन किया। आरोपित ने उन्हें कुछ दिन बाद काम होने का आश्वासन दिया।

वहीं इसके बाद मोबाइल पर फोन करने के बाद फोन ही उठाना बंद कर दिया। जब आरोपित ने प्रमाणपत्र और रुपये वापस मांगने पर उन्हें धमकी दी। पीडिता का कहना है कि आरोपितों ने धोखाधड़ी और बदनीयती से उनसे रुपये ऐंठ लिए हैं। शिकायतकर्ता ने रुपये वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने सेंटर संचालिका से उसके आधार कार्ड सहित 10वीं व 12वीं के मूल प्रमाणपत्र भी वापस दिलवाए जाने की मांग की है। फिलहाल पुलिस ने महिला आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

गहनों की सफाई का झांसा देकर दो बदमाशों ने की ठगी, केस दर्ज

Voice of Panipat

किसानों के टैंट में लगी भीषण आग, बाइक व सामान जलकर हुआ खाक

Voice of Panipat

सोनो-चांदी खरीदने की कर रहे है तैयारी, तो ये खबर आपके लिए

Voice of Panipat