38.9 C
Panipat
July 17, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsPANIPAT NEWS

तीन महीने के लिए बंद की गई ये 6 ट्रेने !

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)-  ट्रेन से सफर करने वाले सैकड़ों यात्रियों को अब एक बार फिर से काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। जानकारी के मुताबिकर रेलवे ने ठंड के मौसम में पड़ने वाले कोहरे को देखते हुए एक दिसंबर से तीन माह के लिए रेलवे की सबसे व्यस्त ट्रेन ऊंचाहार एक्सप्रेस सहित छह अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला किया है। इस संबंध में बोर्ड की तरफ से आदेश भी संबंधित मंडल को भेज दिए गए हैं।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता वीके पूरवाल ने बताया कि संबंधित मंडलों से जानकारी के आधार पर ट्रेन संचालन को लेकर आगामी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। वहीं रेलवे की वेबसाइट और हेल्पलाइन नंबर 139 पर भी जानकारी अपडेट की जा रही है, ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। रेलवे ने पूर्वोत्तर की ओर जाने वाली मुख्य ट्रेन ऊंचाहार एक्सप्रेस को एक दिसंबर से एक मार्च तक निरस्त रखने का फैसला किया है। इसी प्रकार ट्रेन नंबर 04674 अमृतसर-जयनगर 3 दिसंबर से 27 फरवरी तक निरस्त रहेगी। ट्रेन नंबर 04673 जयनगर-अमृतसर शहीद एक्सप्रेस 4 दिसंबर से 28 फरवरी तक नहीं चलेगी।

ट्रेन नंबर 05903 डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस का संचालन 6 दिसंबर से 28 फरवरी तक नहीं होगा। ट्रेन नंबर 05904 चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ स्पेशल 8 दिसंबर से 2 मार्च तक निरस्त रहेगी। इसी प्रकार ट्रेन नंबर 05933 न्यू तिनसुकिया-अमृतसर स्पेशल का संचालन भी कोहरे के कारण 7 दिसंबर से 22 फरवरी तक रोक दिया गया है। ट्रेन नंबर 05934 अमृतसर-न्यू तिनसुकिया स्पेशल भी 10 दिसंबर से 25 फरवरी तक रद्द रहेगी। इन ट्रेनों के निरस्त होने के कारण यात्रियों को अब चंडीगढ़ व अंबाला की जगह दिल्ली से अपनी यात्रा शुरू करनी पड़ेगी। हालांकि अभी चंडीगढ़ से लखनऊ के बीच चलने वाली ट्रेन का विकल्प यात्रियों के पास मौजूद रहेगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ टेक्निकल एजुकेशन के तहत विश्वकर्मा अवार्ड के लिए गीता इंजीनियरिंग कॉलेज का हुआ चयन

Voice of Panipat

पूर्व सरपंच के होटल पर हथियारबंद बदमाशों ने बोला हमला, सोने की चेन और 22 हजार लूटे

Voice of Panipat

डीसी का निर्देश मण्डियों में धान की सरकारी खरीद 1 अक्टूबर से होगी शुरु

Voice of Panipat