46.8 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaPanipatPANIPAT NEWS

चलती ट्रेन से गिरे बच्चे की बचाई जान, अब इस आवार्ड से किया जाएगा सम्मानित

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- चलती ट्रेन से गिरे बच्चे की अपनी जान पर खेलकर बच्चे को बचाने वाले जलालपुर प्रथम गांव निवासी प्रमोद कुमार शर्मा का सम्मान होगा। उत्तर रेलवे मुख्यालय बरोदा हाउस नई दिल्ली में 26 नवंबर को 66वें रेलवे वीक जीएम आवार्ड-2021 से उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

गौरतलब है कि पानीपत के जलालपुर प्रथम गांव निवासी प्रमोद रेलवे पुलिस में कांस्टेबल हैं। वर्तमान में वह सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर तैनात हैं। एक जनवरी 2020 शाम को नई दिल्ली-जालंधर एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही सहारनपुर के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-6 पर रुकी तो चलती ट्रेन में अपने पिता के साथ चढ़ने की कोशिश करते समय 12 साल के एक बच्चे का पैर फिसल गया था। बच्चा कई मीटर तक ट्रेन के साथ घसीटता चला गया। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के सिपाही प्रमोद कुमार शर्मा ने सतर्कता दिखाते हुए जान पर खेलकर बच्चे को खींचते हुए उसकी जान बचाई।

उन्होंने इस हादसे में घायल बच्चे का इलाज भी कराया। घटना से सहमे बच्चे को करीब आधे घंटे के बाद होश आया था। इसके बाद उसे उसके पिता प्रवीन कुमार को सुपुर्द कर दिया गया था। बेटे को पाकर पिता ने कहा था कि उसके घर के इकलौते चिराग को बचाकर रेलवे पुलिसकर्मी उसके लिए भगवान बनकर आए। रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में ये पूरी घटना कैद हो गई थी। इसे लेकर गत 26 जनवरी 2020 को अंबाला में आयोजित कार्यकम के दौरान उतर रेलवे अंबाला मंडल प्रबंधक सरदार जीएम सिंह ने प्रशंसा पत्र देकर प्रमोद को सम्मानित किया था।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

अंतरराष्‍ट्रीय गीता जयंती महोत्‍सव के लिए पानीपत से आज चलेंगी स्‍पेशल बसें

Voice of Panipat

HARYANA में सरकारी कॉलेजों में पढ़ने वाली छात्राओं के लिये अच्छी खबर, पढिए

Voice of Panipat

यातायात सहायता के लिए टोल फ्री नंबर 1095 का आमजन को मिल रहा सीधा लाभ

Voice of Panipat