43.6 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryana News

Punjab National Bank में लेन-देन के बदले नियम, पढ़िए पूरी जानकारी

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- वित्तीय क्षेत्र को महत्व देते हुए अब पंजाब नेशनल बैंक भी 1 दिसंबर से कई बदलाव करने जा रहा हैं। विस्तार से चर्चा करते हुए बैंक ने स्पष्ट कर दिया हैं कि बैंक ने सेविंग अकाउंट डिपॉजिट पर ब्याज दर घटा दी है। अब इसका सीधा सीधा आपके रुपये-पैसे पर असर पड़ता हुआ दिखाई देगा। वहीं अगर आपका पैसा पीएनबी के सेविंग खाते में जमा है तो उस पर पहले की तुलना में कम ब्याज मिलेगा। पीएनबी ने सेविंग खाते पर 10 बेसिस पॉइंट तक ब्याज दर को घटा दिया है।

1 दिसंबर 2021 से लागू हो जाएगा। इससे हटकर बात करें तो पीएनबी ने अपने उन ग्राहकों को थोड़ी राहत देते हुए 10 लाख से कम की जमा राशि पर 10 बेसिस पॉइंट की कटौती की गई है। वही अगर सेविंग खाते में 10 लाख या उससे अधिक जमा है तो ब्याज दर में 5 बेसिस पॉइंट की कटौती की गई है। अगर पीएनबी के सेविंग खाते में 10 लाख से नीचे जमा है तो ग्राहकों को 2।80 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाएगा। वही, अगर 10 लाख रुपये या उससे ज्यादा जमा है तो उस पर 2185 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाएगा। 1 दिसंबर, 2021 से यह नया नियम लागू हो गया है। पीएनबी के मुताबिक यह नया नियम डोमेस्टिक और एनआरआई दोनों तरह के खातों पर समान रूप से लागू है।

वहीं एक साल से लेकर 2 साल तक के टर्म डिपॉजिट पर पीएनबी 5।10% ब्याज दे रहा है। 2 साल से ऊपर और 3 साल की अवधि में मैच्योर होने वाली एफडी जमा पर 5।10% ब्याज मिल रहा है। पीएनबी 5 साल से 10 साल तक की जमा राशि पर 5।25% ब्याज दे रहा है। ये दरें 1 अगस्त 2021 से प्रभावी हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

एल्विश यादव से रंगदारी मांगने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

Voice of Panipat

HARYANA:- विवाहिता से कहा इकलौता बेटा जेठानी को दे दो, उसके बाद हो गया ऐसा

Voice of Panipat

एक सप्ताह का अल्टीमेटम जारी, नया शुगर मिल चालू नहीं हुआ तो किसान सचिवालय में देगे धरना.

Voice of Panipat