29.1 C
Panipat
May 27, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News

शहर के ड्रीम प्रोजेक्ट की फाइल बढ़ी आगे, पढिए खबर.

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- शहर के ड्रीम प्रोजेक्ट की फाइल आगे बढ़ गई है। आने वाले पंद्रह से बीस साल बाद शहर में ट्रैफिक के जो हालात होंगे, उसे देखते हुए सनौली रोड और गोहाना रोड को जीटी रोड के फ्लाईओवर से जोड़ना जरूरी है। इसी के साथ बस स्टैंड के साथ एलिवेटिड पास देने से आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। तीनों महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के लिए पीडब्ल्यूडी बीएंडर के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया (एनएचएआइ) के चेयरमैन को हरियाणा सरकार की ओर से पत्र लिखकर डीपीआर यानी डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट के लिए कहा है।

पीडब्ल्यूडी और एनएचएआइ की संयुक्त टीम तीनों ही जगह का निरीक्षण कर चुकी है। इनकी रिपोर्ट के अनुसार, तीनों ही जगह पर प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाया जा सकता है। रिपोर्ट सकारात्मक आने पर शहर के विधायक प्रमोद विज ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल के पास फाइल पहुंचाई। चंडीगढ़ से ही इस पर काम शुरू हो गया। एनएचएआइ से प्रोजेक्ट के बजट के बारे में बताया जाएगा। यह दूरदर्शी योजना, ट्रैफिक नियंत्रित होगा।

शहर के विधायक प्रमोद विज ने कहा कि यह दूरदर्शी योजना है। शहर में अभी इतना जाम रहता है, दस से बीस साल बाद क्या हालात होंगे, इसका अंदाजा लगा सकते हैं। शहर के बीचों-बीच से निकल रहे फ्लाईओवर से सनौली और गोहाना रोड जुड़ जाएंगे तो आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। अब डीपीआर का इंतजार है। इसके बाद प्रदेश सरकार इस पर काम करेगी। उन्हें विश्वास है कि यह महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट जल्द शुरू होगा।

सनौली रोड को जीटी रोड के पुल से जोड़ा जाएगा। यहां के लोग जो दिल्ली जाना चाहेंगे, इस पुल के माध्यम से सीधे निकल जाएंगे। उन्हें सनौली रोड से नीचे जीटी रोड से नहीं निकलना पड़ेगा। इसी तरह गोहाना रोड को लिक किया जाएगा। गोहाना रोड के जो लोग करनाल जाना चाहेंगे, सीधे पुल पर चढ़कर करनाल की ओर रवाना हो जाएगा। बस स्टैंड सिवाह में शिफ्ट हो रहा है। शहर से काफी दूर है। शहर में आने वाले लोग जीटी रोड पर ही पुराने बस स्टैंड के पास रुक जाएंगे। बस स्टैंड चूंकि फ्लाईओवर से कनेक्ट होगा, इससे लोग यहीं से नीचे उतरकर शहर में आ जाएंगे। यहीं से दिल्ली और चंडीगढ़ के लिए बस पकड़ सकेंगे। आर्य कालेज के पास और बस स्टैंड के साथ ही एलिवेटिड पास बनेगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

लंगर में भोजन-प्रसाद परोसने वाली संस्थाओं को भी कराना होगा पंजीकरण

Voice of Panipat

कर्ज चुकाने पर भी लेनदार आए दिए कर रहे थे परेशान, खाया जहर

Voice of Panipat

अवैध नशे के खिलाफ एडीजीपी श्रीकांत जाधव की मुहिम का छठा पड़ाव बना पानीपत

Voice of Panipat