31.3 C
Panipat
July 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaIndia NewsLatest NewsPanipat

HARYANA के 20 जिलों में बारिश का अलर्ट

वायस ऑफ पानीपत (सोनम):- हरियाणा में मौसम विभाग ने 20 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.. जिसमें 2 जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है.. पंचकूला और यमुनानगर में 200 एमएम से ज्यादा बारिश होने का मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है.. वहीं 20 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है.. इन जिलों में अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, हिसार, जींद, भिवानी और चरखी दादरी शामिल हैं..

हरियाणा में बाढ़ ग्रस्त इलाकों में बीमार लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.. 24 घंटे में 428 लोगों में फीवर की पुष्टि हुई है, अब तक सूबे में 11232 लोग फीवर से पीड़ित हो चुके हैं।117 लोगों को गैस संबंधी शिकायत मिली है, जिनकी संख्या अब तक 2769 पहुंच गई है..स्नेक बाइट के मामले में भी 60 से अधिक आ चुके हैं.. 545 लोगों को स्किन संबंधी शिकायत मिली है। बाढ़ ग्रस्त 12 जिलों में अब तक बीमार लोगों की संख्या 44251 पहुंच गई है..

हरियाणा CM मनोहर लाल ने प्रदेश में आई बाढ़ से लोगों को हुई कठिनाइयों को कम करने के लिए https://ekshatipurtiharyana.gov.in नामक एक नया क्षतिपूर्ति पोर्टल शुरू किया है.. इस पोर्टल पर लोग घर, पशुधन, फसल, वाणिज्यिक और चल-अचल संपत्ति की क्षति और नुकसान की जानकारी डाल सकते हैं.. 18 अगस्त 2023 तक, आम लोग इस पोर्टल पर अपने नुकसान के दावे अपलोड कर सकेंगे.. पहले क्षतिपूर्ति पोर्टल में केवल किसान ही अपनी फसलों का क्षतिग्रस्त हिस्सा दर्ज कर सकते थे.. लेकिन अब सरकार ने पोर्टल में नए फीचर जोड़े हैं, जिससे लोग एक ही पोर्टल पर जान-माल के नुकसान की सूचना दर्ज कर सकेंगे..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

आज से बदल जाएगा फोन नंबर डायल करने का तरीका, जानें क्या हुआ है बदलाव ?

Voice of Panipat

PANIPAT: 5 साल से फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इस मामले मे था फरार, पढ़िए

Voice of Panipat

बरसात के कारण बिगड़ी स्थिति, चंडीगढ़ से दिल्ली हाईवे पर लगा लंबा जाम

Voice of Panipat