38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsEducationLatest NewsPANIPAT NEWS

‘सूर्य नमस्कार’ अभियान से जुड़कर डी0ए0वी0 पुलिस पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने दिया ‘शरीर को निरोग’ रखने का संदेश

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगाँठ के शुभ अवसर पर शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार भारत भूमि को उपहार के रूप में एक स्वस्थ जीवन शैली देने हेतु 17 जनवरी 2022 से ऑनलाइन Google Meet के माध्यम से डी0ए0वी0 पुलिस पब्लिक स्कूल द्वारा ‘सूर्य नमस्कार’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इस मुहिम के तहत कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थी सुबह 8:00 बजे प्रतिदिन आभासी सूर्य नमस्कार में बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में शुरू किया गया 75 करोड़ सूर्य नमस्कार अभियान को सफल बनाने के लिए सभी अभिभावकों से अनुरोध किया गया है कि वे अपने बच्चों का सहयोग करें ताकि प्रतिदिन सूर्य नमस्कार के माध्यम से इस पावन भूमि को रोग मुक्त किया जा सके। सूर्य नमस्कार योगासनों में सर्वश्रेष्ठ है। ‘सूर्य नमस्कार’ अकेला अभ्यास ही मनुष्य को संपूर्ण योग व्यायाम का लाभ पहुँचाने में समर्थ है।

इससे मनुष्य का शरीर निरोग और स्वस्थ होकर तेजस्वी हो जाता है। विद्यार्थियों के साथ खेल अध्यापकगण एवं कक्षा अध्यापकगण इस मुहिम को सफल बनाने में अपना सहयोग देकर ‘स्वस्थ शरीर में स्वस्थ आत्मा निवास’ करने का संदेश दे रहे हैं। स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती अनुपमा सिन्हा जी ने सभी विद्यार्थियों को सूर्य नमस्कार के समय प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हमें अपने दैनिक जीवन में इस योगासन को शामिल करने की ज़रूरत है। प्रतिदिन सूर्य नमस्कार से शरीर को विटामिन डी भरपूर मात्रा में मिलता है। जिससे शरीर को मज़बूती मिलने के साथ स्वस्थ रखने में भी मदद मिलती है। सूर्य नमस्कार करने से एक सकारात्मक ऊर्जा का संचालन होता है और साथ ही सहनशीलता का निर्माण, प्रतिरक्षा में सुधार और जीवन शक्ति में वृद्धि लाता है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

3 साल बाद बुराड़ी कांड का आखिरी सच आया सामने, पुलिस ने बताया पूरा सच

Voice of Panipat

लिफ्ट का झांसा देकर की लूटपाट, 2 झपटमारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Voice of Panipat

सावधानी ही बचाएगी साइबर ठगी से- ASP

Voice of Panipat