20.4 C
Panipat
February 29, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipat

इन दो बैंकों की स्पेशल एफडी में निवेश की आखिरी तिथि नजदीक

वायस ऑफ पानीपत (शालू मौर्य):-देश का सबसे बड़ा बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और निजि क्षेत्र के बैंक में से एक आईडीबीआई बैंक की स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश करने की आखिरी तारीख जल्दी ही खत्म होने वाली है.. दोनों बैंक आम ग्राहकों और वरिष्ठ नागरिकों को इन जमाओं पर आकर्षक ब्याज दर दे रहे हैं.. दोनों बैंकों की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, एसबीआई की अमृत कलश जमा योजना और आईडीबीआई की अमृत महोत्सव एफडी 15 अगस्त को समाप्त हो जाएंगी..

*चलिए जानते हैं कि दोनों स्कीम में क्या है खास*

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की अमृत कलश जमा योजना 15 अगस्त को समाप्त होने जा रही है.. एसबीआई ने फरवरी में “400 दिनों” (अमृत कलश) की एक विशिष्ट अवधि योजना शुरू की थी.. यह विशेष एफडी ऑफर 400 दिनों की अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों को 7.6 प्रतिशत और अन्य को 7.1 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश करती है। इस एफडी में ग्राहक प्रीमैच्यौर और लोन सुविधाएं भी ले सकते हैं.. SBI सात दिनों से दस साल में परिपक्व होने वाली एफडी पर नियमित नागरिकों के लिए 3 से 7 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.5 से 7.5 प्रतिशत तक ब्याज दर प्रदान करता है…

IDBI बैंक ने जुलाई में 375 दिनों की एक विशेष एफडी योजना को शुरू किया था.. 375 दिनों की विशेष परिपक्वता अवधि पर, IDBI बैंक ने आम जनता के लिए 7.10 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.60 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश करता है.. IDBI की अमृत महोत्सव एफडी जो 375 दिनों और 444 दिनों के लिए है उसमें निवेश करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त, 2023 है.. IDBI बैंक सामान्य ग्राहकों को सात दिन से पांच साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर 3 प्रतिशत से 6.5 प्रतिशत और बुजुर्ग लोगों को 3.5 प्रतिशत से 7 प्रतिशत तक ब्याज दर प्रदान करता है.. बैंक की वेबसाइट के अनुसार ये दरें 14 जुलाई 2023 से लागू हैं..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

इमरान खान को तोशाखाना मामले में मिली बड़ी राहत, इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने रिहा करने का दिया आदेश

Voice of Panipat

पानीपत मे बगैर मास्क के घूम रहे 147 के काटे गए चालान

Voice of Panipat

राहुल गांधी ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर किया ट्वीट

Voice of Panipat