38.9 C
Panipat
July 17, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking News

मोटरसाइकिल चालकों को बड़ी चेतावनी, आपका हो सकता है भारी नुकसान

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- सड़क परिवाहन मंत्रालय ने लॉकडाउन में वाहन चालकों के लिए बड़ी चेतावनी जारी कर दी है। अगर आपके पास भी वाहन है तो सावधान हो जाएं नहीं तो आपका बड़ा नुकसान हो सकता है। सड़क परिवहन मंत्रालय ने मोटरसाइकिल, स्कूटर, स्कूटी चालको लेकर लिए इस बार यह चेतावनी जारी की है। दरअसल सड़क परिवहन मंत्रालय ने लोगों से बिना हेलमेट दूपहिया वाहन ना चलाने को कहा है।

मंत्रालय ने ऐसा करने से रोकने के लिए लोगों से उन लोगों को रोकने को भी कहा है। अगर आप बिना हेलमेट वाहन चलाते हुए ट्रैफिक पुलिस द्वारा पकड़े जाते है तो नए मोटर वाहन अधिनियम के अनुसार आपका लाइसेंस 3 महीने के लिए रद्द हो सकता है और 1000 रुपए का चालान आपको देना पड़ सकता है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें।

सावधान! मोटरसाइकिल पर बच्चों को बैठाया तो देना होगा भारी चालान, लॉकडाउन में पढ़ें यह ट्रैफिक नियम

इसके अलावा नए मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार स्कूटर, एक्टिवा, मोटरसाइकिल पर 4 साल से अधिक उम्र के बच्चे को तीसरी सवारी के तोर पर गिना जाएगा। नए मोटर वाहन अधिनियम की धारा 194A के अनुसार आपका इस नियम का उल्लंघन करने पर 1000 रुपए का चालान कट सकता है। इसके अलावा मोटर वाहन अधिनियम की धारा 185 के अनुसार अगर आप कार में शराब पीते हुए पकड़े जाते है तो ऐसा करने पर आपको पहली बार 10000 या 6 महीने की जेल हो सकती है और फिर दोबार ऐसी गलती करते हुए पकड़े जाने पर 2 साल की जेल और 15000 रुपए का जुर्मना देना पड़ सकता है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

16 या 17 मार्च को हो सकती है लोकसभा चुनाव की घोषणा

Voice of Panipat

दुल्हन गोलीकांड का मुख्य आरोपी काबू, ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

Voice of Panipat

कल लाल किले पर कैसा होगा कार्यक्रम, पढ़िए पूरी खबर

Voice of Panipat