25.8 C
Panipat
November 28, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Business

नवंबर में 17 दिन रहेंगे बैंक बंद, देखिए छुट्टियों की लिस्ट

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- बैंक से जुडा कोई भी अगर जरूरी काम है तो बैंक जाने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें। नवंबर 2021 में कई त्योहारों के चलते बैंक 17 दिन बंद रहेंगे। इनमें धनतेरस, दिवाली, भाई दूज, छठ पूजा, गुरुनानक जयंती जैसी कई छुट्टियां पड़ने वाली है। इस महीने में कई दिन लगातार भी बैंक बंद रहने वाले हैं ऐसे में अगर आपको भी कोई जरूरी कम निपटाना हो तो तुरंत निपटा लें।

भारतीय रिजर्व बैंक ने नवंबर महीने के लिए आधिकारिक बैंक छुट्टियों की सूची जारी की है जिसके अनुसार, नवंबर महीने में 17 छुट्टियां है. इस दौरान भारत के कई शहरों में लगातार भी बैंक बंद रहेंगे. आपको बता दें कि इस 17 दिन की छुट्टी में साप्ताहिक छुट्टियां भी शामिल हैं।

RBI गाइडलाइंस के अनुसार, रविवार के साथ-साथ महीने के दूसरे व चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं. नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट के तहत आरबीआई ने 1, 3, 4, 5, 6, 10, 11, 12, 19, 22 और 23 नवंबर को छुट्टी की घोषणा की है. इसके अलावा महीने में चार रविवार व दूसरे व चौथे शनिवार को भी छुट्टी है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

मैनेजर की कनपटी पर पिस्तौल अडाकर कैश लूटने वाले बदमाशों को किया गिरफ्तार, पढिए.

Voice of Panipat

प्रेमिका के लिए पति ने पत्नि को जिंदा जलाया, महिला की जान बची, आरोप लगाया- एक साल पहले पंचायत में मांगी थी माफी, नहीं सुधरे

Voice of Panipat

हरयाणवी गायिका सोनिका सिंह और उसके भाई रिंकू पर केस दर्ज, जानिए पूरा मामला 

Voice of Panipat