36.1 C
Panipat
July 12, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipat

PANIPAT:- गोली मारकर ह*त्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- सीआईए टू पुलिस टीम ने गांव बुड़शाम के खेतों में बीती 4 अगस्त को सोनीपत के गांव उल्देपुर ठरू निवासी वीरेंद्र उर्फ बल्लू की गोली मारकर हत्या करने के आरोपी इंद्रजीत उर्फ सोनू निवासी ठरू हाल जटवाड़ा सोनीपत को बुधवार देर शाम गन्नौर से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। पूछताछ में आरोपी ने वीरेंद्र की गोली मारकर हत्या करने बारे स्वीकारा।

सीआईए टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि थाना समालखा में सोनीपत के गांव उल्देपुर (ठरू) निवासी ब्रहमप्रकाश पुत्र सुंदरपाल ने शिकायत देकर बताया था की उसका बड़ा भाई वीरेंद्र उर्फ बल्लू 3 अगस्त की शाम करीब 9 बजे घर से घेर में सोने के लिए गया था। वीरेंद्र ने जाने से पहले उसको बताया था कि इंद्रजीत उर्फ सोनू निवासी उल्देपुर ठरू हाल जटवाडा सोनीपत के साथ उसको किसी काम से पानीपत के गांव बुड़शाम में जाना है। 4 अगस्त की सुबह वह घेर में गया तो वहा ताला लगा मिला। उसने भाई वीरेंद्र को फोन कर पूछा तो उसने बताया वह इंद्रजीत उर्फ सोनू के साथ है और शाम को आएगा। बाद दोपहर उन्हे सूचना मिली की वीरेंद्र की बुड़शाम गांव के खेतों में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। उन्होंने मौके पर पहुंचकर देखा वीरेंद्र मृत अवस्था में पड़ा था जिसके माथे पर गोली लगी हुई थी। खेत मालिक भी मौके पर मौजूद था। खेत मालिक अनिल पुत्र शमशेर ने उसको बताया कि वीरेंद्र की सोनू ने गोली मारकर हत्या की है।
शिकायत में ब्रहमप्रकाश ने बताया कि आरोपी इंद्रजीत उर्फ सोनू के परिवार के रमेश व कप्तान के साथ उनका वर्ष 2020 में झगड़ा हुआ था। इंद्रजीत ने तब भी रमेश व कप्तान का पूरा सहयोग किया था। उसी लड़ाई झगड़े की रंजिश रखते हुए आरोपी इंद्रजीत ने वीरेंद्र की गोली मारकर हत्या की है। शिकायत पर आरोपी के खिलाफ हत्या की धारा के तहत थाना समालखा में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने इंद्रजीत ने बताया कि उसकी वीरेंद्र उर्फ बल्लू के साथ करीब 3 साल पहले कहासूनी हो गई। जिसके बाद से ही वह वीरेद्र उर्फ बल्लू से रंजिश रखे हुए था। 4 अगस्त को वह वीरेंद्र उर्फ बल्लू को स्कूटी पर लेकर अपने दोस्त तरूण के मामा के लड़के गांव बुड़शाम निवासी पंकज के पास उसके घर पर गया। जहा से तरूण को साथ लेकर तीनों तरूण के खेत में चले गए। खेत में तरूण का पड़ोसी अनिल पुत्र शमशेर भी अपने खेत में मिला। चारों खेत में बैठकर शराब पीने लगे। शराब खत्म होने पर तरूण स्कूटी लेकर और शराब लेने के लिए चला गया और अनिल भी अपने खेते में पानी लगाने चला गया। दोनों के जाने के बाद उसकी वीरेंद्र उर्फ बल्लू के साथ कहासूनी हो गई। उसने पिस्तौल निकालकर वीरेद्र उर्फ बल्लू के माथे में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। गोली की आवाज सुनकर अनिल व तरूण वहा पर आ गए। वह दोनों को चकमा देकर स्कूटी लेकर अवैध हथियार सहित मौके से फरार हो गया।

गहनता से पूछताछ करने व वारदात में प्रयुक्त  देसी पिस्तौल व स्कूटी बरामद करने के लिए पुलिस ने आरोपी इंद्रजीत को वीरवार को कोर्ट में पेश किया जहा से उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया। इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि आरोपी इंद्रजीत का पहले भी आपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है। आरोपी के खिलाफ सोनीपत के थाना शहर व थाना गन्नौर में हत्या व जानलेवा हमला करने के दो मामले व कुरूक्षेत्र में धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज है। आरोपी को जानलेवा हमले के मामले में 5 साल की सजा हो चुकी है। जिसमे आरोपी जमानत पर जेल से बाहर आया हुआ था। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा के स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव, इतने बजे लगेगा स्कूल

Voice of Panipat

जयपुर-हिसार Express Train का बठिंडा तक विस्तार

Voice of Panipat

केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के लिए किए गए अध्यादेशों से उनकी आय में होगा इजाफा: उपायुक्त

Voice of Panipat