33.7 C
Panipat
October 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

Haryana में 54 हजार सरकारी नौकरियों का रास्ता साफ, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):-सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले Student के लिए खुशखबरी.. हरियाणा सरकार ने भर्तियों के लिए कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट कराने को लेकर प्रदेश सरकार ने हरी झंडी दे दी है.. इसके लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा था.. इसके बाद मानव संसाधन विभाग के प्रधान सचिव विजेंद्र कुमार की अध्यक्षता में मीटिंग हुई, जिसमें फैसला हुआ है कि आगामी 31 दिसंबर तक CET आयोजित करवा लिया जाए.. मुख्य सचिव कार्यालय की तरफ से कर्मचारी चयन आयोग को अभी यह पत्र भेजा जाना है, लेकिन यह तय लग रहा है कि चाहे संशोधन के साथ हो या बिना संशोधन, CET आगामी 31 दिसंबर तक हो जाएगा..

*युवा संशोधन की कर रहे मांग*

हरियाणा के युवाओं की मांग है कि CET पॉलिसी में संशोधन किया जाए.. लेकिन अभी तक सरकार ने इसमें कोई संशोधन नहीं किया है.. अगर बिना संशोधन CET आयोजित कराया गया तो युवाओं में फिर नाराजगी फैल सकती है.. क्योंकि CET पास उम्मीदवारों में से कैटेगरी में विज्ञापित पदों का 4 गुना को मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट करने का प्रावधान है.. अगर युवाओं की मांग है कि CET को क्वालीफाई किया जाना चाहिए.. 

*अभी तक ग्रुप C और D का एक-एक बार हुआ CET EXAM*

हरियाणा में अभी तक ग्रुप C और ग्रुप D का एक-एक बार CET हुआ है.. इसके आधार पर TGT को छोड़कर ग्रुप C की लगभग 40 हजार और ग्रुप D की लगभग 14 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी होनी है। इनमें से ग्रुप C के लगभग 13 हजार और ग्रुप D के लगभग 4 हजार पदों के लिए रिजल्ट पहले ही जारी हो चुका है..

*तब संभव हो पाएगा संशोधन*

इसके अलावा तकनीकी पदों के लिए अलग से CET होना चाहिए.. जब मुख्य सचिव कार्यालय की तरफ से आयोग को CET आयोजित कराने का पत्र चला जाएगा, उसके बाद संभव है कि आयोग CET में संशोधन करने के लिए सरकार को सुझाव भेजे.. और सरकार उन पर गौर कर CET पॉलिसी में संशोधन कर ले..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पानीपत मेे किरयाना की दुकान पर चोरी करने वाला गिरफ्तार

Voice of Panipat

PANIPAT:- कारोबारी से जबरन वसूली मामले में 2 आरोपी हुए गिरफ्तार

Voice of Panipat

नूंह में बल्क एसएमएस, मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित

Voice of Panipat