21.9 C
Panipat
October 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

अच्छी खबर, पानीपत के ताऊ देवीलाल पार्क में सुबह शाम बजेंगे संगीत, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- औद्योगिक नगरी में नागरिकों को अच्छा वातावरण उपलब्ध करवाने को ध्यान में रखकर बनाए गए जीटी रोड स्थित ताऊ देवीलाल पार्क के सौंदर्यकरण को लेकर प्रशासन काफी गंभीर है। पार्क के सौंदर्यकरण को लेकर प्रशासन ने तीव्रता से कार्य करने का संकल्प लिया है। उपायुक्त (DC) डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक करते हुए पार्क के सौंदर्यकरण को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि स्वास्थ्य से बढकऱ कुछ भी नहीं है।
उपायुक्त ने बताया कि शहर के लोग अपने स्वास्थ्य को दुरूस्त करने के लिए ताऊ देवीलाल पार्क में व्यायाम एवं सैर इत्यादि के लिए अकसर पहुंचते हैं व व्यायाम करते हैं। यदि उन्हें पार्क से संंबंधित सुविधाएं उपलब्ध न हो तो उन्हें बड़ी मायुसी का सामना करना पड़ता है। प्रशासन लोगों की भावनाओं को समझते हुए पार्क को और दुरूस्त करने के लिए प्रयासरत है। उपायुक्त ने बताया कि नगर में यह एकमात्र पार्क है जिसका आकार बड़ा है व जो आम व्यक्ति को आकर्षित करता है। पार्क में सवेरे शाम बड़ी मात्रा में लोग पहुंचते हैं व योग, ध्यान, व्यायाम आदि करके अपने स्वास्थ्य को दुरूस्त करते हैं।


उपायुक्त ने बताया कि पार्क के सौंदर्यकरण के तहत मुख्य द्वार को और आकर्षक बनाया जाएगा। साफ-सफाई के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि को लेकर पार्क में विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।  पार्क में अलग-अलग स्थानों पर शौचालय बनाए जाएंगे। पार्क की डेकोरेशन को लेकर विशेष ध्यान दिया जाएगा। पार्क में म्यूजिक सिस्टम, छतरियां व ग्रिल इत्यादि की भी विशेष व्यवस्था की जाएगी ताकि पार्क में सवेरे-शाम सैर एवं व्यायाम के लिए जाने वाले व्यक्तियों को कुछ पलों की शांति का आभास हो सके।
उपायुक्त ने बताया कि पार्क के बाहर जूस के बूथ भी स्थापित किया जाएगा ताकि व्यायाम के लिए आने वाले नागरिकों को स्वास्थ्य संबंधी टोनिक उपलब्ध हो सके।
उपायुक्त ने बताया कि पार्क में आवारा जानवरों से मुक्त करने के लिए भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।  उपायुक्त ने बताया कि जरूरत पडऩे पर पार्क में आने वाले लोगों के प्रवेश के लिए नाममात्र शुल्क भी चार्ज किया जा सकता है।
उपायुक्त ने नागरिकों से आह्वान किया कि वे पार्क की गरीमा को ध्यान में रखकर सवेरे शाम व्यायाम करें और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखे। कूड़ा-कर्कट डालने से परहेज बरतें। इस एक प्रकार से अपना निजी संपत्ति समझकर इसकी देखभाल करें। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे समय निकालकर पार्क में पहुंचे व व्यायाम व योग करके अपने जीवन को एक नई दिशा प्रदान करें।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

गर्भवती की हत्या कर शव फंदे पर लटकाने का आरोप, 6 पर केस दर्ज

Voice of Panipat

फायर की एनओसी के लिए नियम सख्त, डीसी से उद्यमी बोले-नियम में ढील दिलाएं

Voice of Panipat

फूड एंड सेफ्टी विभाग ने अचार की फैक्ट्री मे छापेमारी की,11 अचार के सैंपल लिए 

Voice of Panipat