35.4 C
Panipat
May 20, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Panipat

पानीपत में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले सावधान, होगी कार्यवाही- डीसी

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी पोस्ट ना करें उनके खिलाफ कार्यवाही की जा सकती है…ऐसा पानीपत के डीसी धर्मेंद्र सिंह ने कहा है….बता दे कि कोविड 19 महामारी में कोरोना या लॉकडाउन से सम्बंधित किसी भी तरह की जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट या शेयर करने से पहले उसकी सत्यता को परख लें, संकट के समय किसी तरह की भ्रामक सूचना से विकट स्थिति पैदा हो सकती है, अपुष्ट सूचनाओं से आम जनता में भ्रम की स्थिति पैदा ना हो, इस लिहाज से सरकारी एजेंसियां भी इस बात पर कड़ी निगरानी रख रही हैं कि गलत अथवा आधारहीन सूचनाओं का प्रेषण न हो।

डीसी धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि कोविड-19 को लेकर जिला प्रशासन की ओर से समय-समय पर गाईडलाईन जारी की जाती है। इन्हीं गाईडलाईन के अनुरूप लोग इनका पालन भी करें और किसी भी तरह की भ्रामक जानकारी को सोशल मीडिया पर शेयर ना करें। कई बार झूठी जानकारी से भीड़ इक्कठी होने का डर रहता है और इससे कोरोना का संक्रमण हो सकता है।

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर अफवाह या बिना पुष्टि किये गलत पोस्ट करने या फारवर्ड करने वालो खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के साथ साथ आईटी एक्ट व एपिडेमिक एक्ट में मामला दर्ज हो सकता है, कानून में इसके लिये सजा का प्रावधान भी है। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

डीसी धर्मेन्द्र सिंह ने सभी से अपील की कि मीडिया पर कोई भी पोस्ट फैलाने या उसे फ़ॉर्वर्ड कर करने से पहले उसकी प्रमाणिकता को जांच लें ताकि इस वैश्विक संकट में भ्रम की स्थिति पैदा न हो।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

3 दिन से लापता था एयरफोर्स कर्मी, मिला शव, हत्या की जताई आशंका

Voice of Panipat

ट्रेन से सफर करने से पहले देखें ये लिस्ट, कोहरे के चलते इन ट्रेनों को किया रद्द

Voice of Panipat

नीरज चोपड़ा पहली बार मिले CM मनोहर लाल से, बड़ी जिम्मेंदारी का दिया आफर

Voice of Panipat