33 C
Panipat
May 23, 2022
Voice Of Panipat
India News India-Politics Latest News

अफगानिस्तान के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सवर्दलीय बैठक बुलाए जाने का निर्णय लिया

वायस ऑफ पानीपत ;- अफगानिस्तान के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सवर्दलीय बैठक बुलाए जाने का निर्णय लिया है. केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ये जानकारी दी है. ये सवर्दलीय बैठक 26 अगस्त को सुबह 11 बजे होगी. इस बैठक में विदेश मंत्रालय विपक्ष के तमाम सवालों का जवाब देगा.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट में लिखा, अफगानिस्तान के घटनाक्रम को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय को राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को जानकारी देने का निर्देश दिया है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी आगे की जानकारी देंगे.

दरअसल, विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा था कि भारत सरकार ने अफगानिस्तान में काफी निवेश कर रखा है. ऐसे में जब तालिबान का अफगानिस्तान पर कब्जा होने जा रहा है तो भारत सरकार की क्या रणनीति होने वाली है. इन्हीं सब सवालों का जवाब देने के लिए ही ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई जा रही है.


अफगानिस्तान से निकाले गए भारत के 146 भारतीय नागरिक कतर की राजधानी से चार अलग-अलग विमानों के जरिये सोमवार को भारत पहुंच गए. इन नागरिकों को अमेरिका और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के विमान के जरिए पिछले कुछ दिन में काबुल से दोहा ले जाया गया था. भारत ने अमेरिका, कतर, ताजिकिस्तान और कई अन्य मित्र देशों के साथ समन्वय स्थापित करके अफगानिस्तान से लोगों को बाहर निकालने का अभियान चलाया. अफगान राजधानी से अपने नागरिकों को बाहर निकालने के अपने प्रयासों के तहत भारत अब तक अपनी चार उड़ानों के जरिए दो अफगान सांसदों समेत 400 से ज्यादा लोगों को देश वापस ले आया है.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

छात्र ने 15वीं मंजिल से कूदकर दी जान, नोट में बताई वजह

Voice of Panipat

70 दिनों बाद देश में सबसे कम कोरोना केस आए

Voice of Panipat

PANIPAT में गैस गीजर के कारण छात्र की मौ-त, नहाने गया था युवक, दरवाजा तोड़ा तो..

Voice of Panipat