39.1 C
Panipat
March 28, 2024
Voice Of Panipat
Haryana News

ईज आफॅ डूइंग बिजनेस में हरियाणा रैंकिग में तीसरे से 16वें नंबर पर पहुंचा,अफसरों ने बताया प्रदेश में निवेश में नहीं आई गिरावट

वायस आफॅ पानीपत(देवेंद्र शर्मा): ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में हरियाणा के तीसरे से 16 नंबर पर आने के बाद मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने सीनियर अफसरों के साथ मंथन किया। यहां बताया गया कि प्रदेश मे निवेश में कोई गिरावट नहीं आई है। एक साल में राज्य में 8600 करोड़ रुपए का अनुमानित निवेश हुआ है।

इसके साथ ही 100 करोड़ रुपए की फिक्स कैपिटल इन्वेस्टमेंट के 6 निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। राज्य ने 68 बड़ी और मध्यम और 42,624 सूक्ष्म और लघु कंपनियों में भी कुल 7500 करोड़ रुपए का निवेश आकर्षित किया है। इनके माध्यम से 3 लाख से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध हुए हैं।

बैठक में बताया गया कि इस वर्ष निवेश करने वाले बिजनेस घरानों में गुरुटेक इंफ्रा अर्थ प्राइवेट लिमिटेड कंपनी शामिल है। यह कंपनी पंचकूला में 109 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इसी प्रकार , आरती ग्रीनटेक लिमिटेड द्वारा आईएमटी रोहतक में 151 करोड़, अडानी विल्मर लिमिटेड द्वारा मुंडलाना, सोनीपत में 450 करोड़, वंडर सीमेंट लिमिटेड द्वारा झज्जर में 300 करोड़ रुपए का और एम्परेक्स टेक्नोलॉजी द्वारा आईएमटी सोहना में 7083 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

Haryana में कल से खुलेंगे शिक्षण संस्थान, टीका नहीं लगवाने वालों की नो एंट्री

Voice of Panipat

Insurance Claim हो गया है रिजेक्ट! तो अब क्या करें?

Voice of Panipat

पानीपत में खेलते-खेलते तालाब में डूबे दो मासूम, पढ़िए पूरा मामला.

Voice of Panipat