25.7 C
Panipat
April 15, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipat

PANIPAT:- पुलिस ने BIKE चोर 2 आरोपी को किया गिरफ्तार, 10 बाइक बरामद

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- सीआईए थ्री पुलिस टीम ने पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़ कर गिरोह के दो आरोपियों को काबू कर उनके कब्जे से चोरी की 10 बाइक बरामद करने में बड़ी कामयबी हासिल की। आरोपियों की पहचान भूपेंद्र व राहुल निवासी बिरलियान झिंझाना शामली यूपी के रूप में हुई है।

सीआईए थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अंकित ने बताया कि रविवार देर शाम उनकी टीम को गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिली की संदिग्ध किस्म के दो युवक एक काले रंग की स्पलेंडर बाइक पर यूपी से सनौली रोड होते हुए पानीपत की तरफ आ रहे है। पुलिस टीम ने सूचना का पुख्ता मानते हुए सनौली रोड काला अंब मोड़ पर नाकाबंदी कर संदिग्ध युवक पर नजर रखनी शुरू कर दी। कुछ देर पश्चात एक स्पलेंडर बाइक पर दो युवक यूपी की तरफ से आते हुए दिखाई दिए। पुलिस टीम ने बाइक को रूकवाकर युवकों से पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान भूपेंद्र पुत्र जितेंद्र व राहुल पुत्र नीम कुमार निवासी बिरलियान शामली यूपी के रूप में बताई। बाइक के कागजात मांगने पर दोनों युवक बहाने बाजी करने लगे। गहनता से पूछताछ की तो आरोपियों ने उक्त बाइक करीब 10 दिन पहले जगदीश नगर में घर के बाहर से चोरी करने बारे स्वीकारा। बाइक चोरी की वारदात बारे थाना किला में जान मोहम्मद पुत्र अलीशेर निवासी जगदीश नगर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

गहनता से पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने पानीपत व यूपी के शामली में विभिन्न स्थानों से बाइक चोरी की 9 अन्य वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। बाइक चोरी की उक्त वारदातों बार थाना किला, थाना तहसील कैंप, थाना शहर, थाना चांदनी बाग व यूपी के शामली थाना में मुकदमें दर्ज है।

इंस्पेक्टर अंकित ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ दोनों आरोपी नशा करने के आदी है। नशे की लत पूरी करने के लिए पैसो की जरूरत पड़ी तो दोनों आरोपियों ने मिलकर बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। आरोपी पानीपत व शामली में विभिन्न स्थानों से बाइक चोरी कर आरोपी भूजेंद्र के घर में छुपाकर खड़ी कर देते थे। दोनों आरोपी शुक्रवार को चोरीशुदा एक स्पलेंडर बाइक पर सवार होकर बाइक चोरी की अन्य वारदात को अंजाम देने के लिए यूपी घर से पानीपत आ रहे थे। पुलिस टीम ने दोनों आरोपियों को चोरीशुदा बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया।

इंस्पेक्टर अंकित ने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर चोरीशुदा 9 बाइक यूपी के शामली जिला के गांव बिरलियान में आरोपी भूपेंद्र के घर से बरामद की। आरोपियों के कब्जे से चोरीशुदा कुल 10 बाइक बरामद कर गहनता से पूछताछ के बाद पुलिस ने सोमवार को दोनों आरोपियों की माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उन्हे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

*बाइक चोरी की निम्न वारदातों का खुलासा हुआ*
1.
5 अगस्त को जगदीश नगर निवासी जान मोहम्मद के घर के बाहर से उसकी  स्पलेंडर बाइक चोरी की। थाना किला में जान मोहम्मद की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
2.
24 जून को गणेश नगर में गली नंबर 3 से महिर निवासी कच्चा कैप की स्पलेंडर बाइक चोरी की। थाना किला में महिर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
3. जुलाई 2021 में कुटानी रोड पर प्रेम पैलेस वाली गली से नवनीत निवासी हनुमान कॉलोनी की स्पलेंडर बाइक चोरी की। थाना किला में नवनीत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
4. 28 जून को सुमित्रा फानिसिग कंपनी के बाहर से संजय निवासी निबंरी की स्पलेंडर बाइक चोरी की। थाना किला में संजय की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
5. 1 जुलाई को देशराज कॉलोनी में गांबा टैक्सटाईल फैक्टरी के बाहर से पवन निवासी हरिसिंह कॉलोनी नूरवाल की स्पलेंडर बाइक चोरी की। पवन की शिकायत पर थाना तहसील कैंप में मुकदमा दर्ज है।
6. 24 जुलाई को सेक्टर-12 में ग्रीन पार्क के बाहर से सेक्टर-12 निवासी सोहन सिंगला की एचएफ डिलक्स बाइक चोरी की। थाना चांदनी बाग में सोहन सिंगला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज हैं।
7. 8 मार्च को एसके पावर ग्रुप कंपनी के बाहर से कपिल निवासी खटकड़ जीन्द हाल गीता कॉलोनी पानीपत की स्पेलेंडर बाइक चोरी की। थाना शहर में कपिल की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।
8. गत दिनों आरोपियों ने यूपी के झिझाना शामली से एक बाइक चोरी की। यूपी के शामली जिला के थाना झिंझाना में मुकदमा दर्ज है।
आरोपियों ने दो अन्य स्पलेंडर बाइक कुछ दिन पहले नशे की हालत में चोरी की। बाइक के मालिक की पहचान ना होने पर चोरीशुदा उक्त दोनों बाइक को 102 सीआरपीसी के तहत कब्जा पुलिस में लिया गया। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने संभाला पदभार, पढ़िए उनके बारे में

Voice of Panipat

दो लाख रुपये का इनामी आरोपित किया काबू, पढिए खबर.

Voice of Panipat

हरियाणा कई क्षेत्रो में साइक्लोकन टाक्टे का असर, बारिश और तेज हवाएं शुरू

Voice of Panipat