25.7 C
Panipat
April 15, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

नूंह हिंसा भड़काने में 80 यूट्यूबर शामिल

वायस ऑफ पानीपत (ब्यूरो):- हरियाणा की नूंह हिंसा को भड़काने में चल रही जांच के दौरान रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं..जांच में 80 ऐसे यूट्यूबर की भूमिका मिली है, जो एक्सक्लूसिव वीडियो और फोटो लेने नूंह पहुंचे थे.. इनके वीडियो और फोटोज के कारण हिंसा भड़काने में अहम भूमिका रही.. पुलिस पूछताछ में 18 से 25 वर्ष की आयु के लगभग 80 आरोपियों ने दावा किया है कि वे बेरोजगार थे और यूट्यूब और सोशल मीडिया के माध्यम से कमाई करना चाहते थे..

हिंसा भड़काने में संदिग्ध भूमिका निभाने वाले यूट्यूबर में अधिकांश 8वीं पास हैं.. उन्होंने सोशल मीडिया को पैसे कमाने का एक आसान तरीका माना और अधिक सब्सक्राइबर पाने के लिए सांप्रदायिक रूप से पोस्ट किए.. दंगों की खबर फैलने के बाद वे एक्सक्लूसिव वीडियो और तस्वीरें लेने के लिए नूंह पहुंचे। कई लोग दावा करते हैं कि उन्होंने इन्हें लोकप्रिय सोशल मीडिया हैंडल पर ऊंची कीमत पर बेचा है..

एक यूट्यूबर ने पुलिस को बताया कि जैसे ही हमें पता चला कि हिंसा शुरू हो गई है.. इसलिए हम जलती हुई कारों के विशेष फुटेज प्राप्त करने के लिए दौड़ पड़े। हमें नहीं पता था कि यह इतना खतरनाक मोड़ ले लेगा और हम पकड़े जाएंगे जैसा कि हम वीडियो में देख रहे थे.. मैंने किसी पत्थर या मशाल को नहीं छुआ। मैं केवल अपने चैनल के लिए अधिक फॉलोअर्स प्राप्त करने का प्रयास कर रहा था..

यूट्यूब नूंह के कई युवाओं के लिए एक प्रमुख करियर विकल्प के रूप में उभरा है, जो साइबर अपराध में शामिल नहीं हैं.. क्षेत्र में रोजगार का कोई बड़ा विकल्प नहीं होने के कारण, युवाओं को ब्लॉग बनाने वाले लोकप्रिय यूट्यूबर की दैनिक आय के लिए अच्छा विकल्प साबित हो रहा है..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

इस कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, 2 लाख तक कर सकते हैं बचत

Voice of Panipat

आधार कार्ड, वोटर आईडी, नहीं होने पर भी लगेगा टीका

Voice of Panipat

HARYANA के अस्पतालों में आज OPD बंद

Voice of Panipat