46.8 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

अब इस नंबर के जरिए करवा सकेंगे बिजली बिल ठीक, नहीं काटने पडेंगे चक्कर

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- अब बिजली उपभोक्ताओं की परेशानी दूर करने के लिए बिजली निगम ने डिजिटल मीटरों को डाउनलोड करने, ट्रस्ट एप्प तथा 1912 टोल फ्री नंबर जारी किया है। इतना ही नहीं बिजली निगम के एसई ने सख्त निर्देश दिए हैं कि जिन उपभोक्ताओं की बिजली बिल संबंधित दिक्कत है, उन्हें प्राथमिकता से दूर किया जाए। यदि किसी भी कर्मचारी की लापरवाही मिलती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, बिजली निगम ने बिजली मीटरों की रीडिंग लेने, बिल तैयार करने, बिजली बिलों को वितरण करने तथा बिजली बिलों की वसूली का टेंडर प्राइवेट कंपनी को दिया हुआ है। जिसके बाद से बिजली बिल प्रणाली पर लगातार सवार खड़े हो रहे हैं और बिजली निगम के कार्यालयों में बिजली बिलों को ठीक करवाने वालों की की भीड़ जमा रहती है। उन सभी बातों को देखते हुए अब निर्देश दिए गए हैं।

बिलों की समस्या को दूर करने के लिए निजी एजेंसी को निर्देश दिए है कि वे डिजीटल मीटरों को डाउनलोड करे, ताकि उपभोक्ताओं की तरह टिल डेट का बिल दिया जा सके। जिससे बिजली मीटरों की रीडिंग संबंधित दिक्कतों में कमी आएगी। बिजली निगम ने साइट पर ट्रस्ट विकल्प शुरू किया हुआ है। जिसके माध्यम से उपभोक्ता बिजली मीटर की करंट रीडिंग का फोटो लेकर बिजली निगम की साइट पर ट्रस्ट विकल्प पर अपडेट करे और एक सप्ताह से पहले सही रीडिंग का बिल प्राप्त करें। उपभोक्ताओं बिजली संबंधित समस्या का समाधान न होने पर 1912 पर कॉल करके शिकायत कर सकता है। शिकायत के बाद 7 दिन में शिकायत का समाधान कर दिया जाएगा। यदि उपभोक्ता की शिकायत का समाधान नहीं होता है तो वह दोबारा के शिकायत नंबर बताकर विवरण का पता करें। उपभोक्ता द्वारा शिकायत दोबारा दर्ज करवाने पर संबंधित कर्मचारियों पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

बस यात्रियों के लिए खुशखबरी, लंबे समय के बाद इन रूटों पर चलेंगी बसें

Voice of Panipat

सीसीटीवी कैमरे ने युवक को ऐसे पहुंचा दिया जेल

Voice of Panipat

सैनिटाइजर पर छपी सीएम-डिप्टी सीएम की फोटो पर राजनीति शुरू

Voice of Panipat