32.8 C
Panipat
April 20, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipat

इंडिया पोस्ट ने शुरू किया नया पायलट प्रोजेक्ट, दो लाख PLI एजेंटों के सीधे खाते में आएंगे पैसे

वायस ऑफ पानीपत (शालू मौर्य):- इंडिया पोस्ट यानी भारतीय डाक की ओर से पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस की बिक्री करने वाले सेल्सपर्सन को मिलने वाले इनसेंटिव अब सीधे उनके खाते में क्रेडिट किए जाएंगे.. इसके लिए इंडियन पोस्ट की ओर से एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया गया है.. भारतीय डाक द्वारा जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इंडियन पोस्ट के इस कदम का फायदा सीधे पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस बेचने वाले दो लाख सेल्सपर्सन को मिलेगा.. हालांकि, अभी इस पायलट प्रोजेक्ट को ‘Direct Incentive Disbursement’ नाम से दिल्ली और उत्तराखंड सर्किल में शुरू किया गया है..

इनिशिएटिव का फायदा ग्रामीण डाक सेवक, डायरेक्ट एजेंट, फिल्ड ऑफिसर और डिपार्टमेंटल कर्मचारियों को होगा.. साथ ही कहा कि पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस की सफालता इसके कर्मचारियों पर निर्भर करती है, जो कि ग्राहकों को सेवाएं दे रहे हैं.. इस सुविधा से पैसा सीधे उनके खाते में आ जाएगा और पहले की फिजिकल चेक आदि की आवश्यकता भी नहीं होगी.. इससे प्रोसेस पहले के मुकाबले तेज हो जाएगा..

‘Direct Incentive Disbursement’ के तहत पोस्ट ऑफिस एजेंटों को आसानी से कमीशन उनके पोस्ट ऑफिस सेविंग अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.. सरकारी और निजी कंपनियों की तरह ही भारतीय पोस्ट से भी आप जीवन बीमा ले सकते हैं..पोस्ट ऑफिस में आप 10 लाख रुपये तक का जीवन बीमा करा सकते हैं.. इसके साथ ही आप पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस पर लोन भी ले सकते हैं। पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस पर अन्य बीमा की तरह ही सालाना, छमाही या मासिक आधार पर प्रीमियम का भुगतान करना होता है..

TEAM VOICE PANIPAT

Related posts

नशा तस्करी पर पानीपत जिला पुलिस का कड़ा प्रहार

Voice of Panipat

पानीपत में नाबालिग को चौथी बार भगा कर ले गया युवक

Voice of Panipat

वाहन चोर को किया गुरफ्तार, हरियाणा से चोरी कर सहारनपुर छुपाता था वाहन

Voice of Panipat