38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

साइबर ठगी के बढ़ते मामलों को देखते हुए SP ने दी जानकारी, पढिए

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- साइबर फ्रॉड ने ठगी करने को एक और नया तरीका तलाश लिया है। वह सोशल मीडिया पर पार्ट टाइम जॉब का ऑफर देकर ज्यादा रुपए कमाने का लालच देकर शिकार जाल में फंसा रहे हैं। निजी और खाते की जानकारी लेकर ठगी कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने ऐसे लोगों से सावधान रहने की अपील की है। कहा कि सतर्कता ही बचाव है। एसपी ने कहा कि तकनीक के इस युग में लगभग हर व्यक्ति कंप्यूटर अथवा मोबाइल से जुड़ा हुआ है।

बताया कि साइबर फ्रॉड एसएमएस, वॉट्सएप, टेलीग्राम मैसेजिंग, वेबसाइट, मोबाइल एप व अन्य माध्यमों से लिंक भेजते है और उस लिंक को आगे अन्य लोगों को फॉरवर्ड करके अधिक पैसा कमाने के लिए कहा जाता है। लिंक को फॉरवर्ड करने के नाम पर बोनस का लालच भी दिया जाता है। ठग लिंक के माध्यम से लोगों की निजी जानकारी हासिल कर ठगी करते हैं। एसपी ने आमजन को साइबर ठगी की वारदातों से बचने के लिए अपील करते हुए कहा कि ऐसे किसी भी प्रकार के प्रलोभन में ना आएं। अपनी निजी जानकारी किसी के साथ शेयर ना करें। अंजान व्यक्तियों से प्राप्त लिंक पर क्लिक ना करें।

किसी भी संदिग्ध यूआरएल और लिंक का जवाब न दें और ना ही उस पर क्लिक करें। पार्ट टाइम जॉब की पेशकश करने वाले ऐसे किसी भी मैसेज का जवाब देने से बचें। अज्ञात व्यक्तियों के साथ संपर्क स्थापित करने से बचें। अपनी पहचान और विश्वसनीयता की पुष्टि किए बिना अज्ञात व्यक्तियों को पैसे भेजने से बचें । मजबूत पासवर्ड का प्रयोग करें। यदि आपने जालसाजों को पहले ही अपने बैंक खाते का विवरण दे दिया है, तो तुरंत अपने बैंक को सचेत करें।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

महिला ठग गिरोह से हो जाओ सावधान, रूपए डबल करने का झांसा देकर करती हैं ठगी.

Voice of Panipat

रोहतक में चार हत्‍याओं का हुआ पर्दाफाश, बेटा ही निकला हथियारा, पढिये पूरा मामला.

Voice of Panipat

अवैध रूप से शराब बेच रहे थे, तभी पहुंच गई पुलिस, धर दबोचा

Voice of Panipat