25.7 C
Panipat
April 15, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipat

HARYANA को आज मिल जाएगा नया DGP, मनोहर लाल करेंगे नाम का ऐलान

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- हरियाणा को आज नया DGP मिल जाएगा। 1989 बैच के आरसी मिश्रा और 1990 बैच के शत्रुजीत कपूर इस पद की दौड़ में आगे चल रहे हैं.. UPSC के द्वारा भेजी गई पैनल की फाइल मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंच गई है। संभावना है कि CM मनोहर लाल दोपहर बाद नए डीजीपी का ऐलान करेंगे.. इससे पहले हरियाणा के नए पुलिस महानिदेशक के लिए RC मिश्रा के नाम का मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया था..

हरियाणा के नए DGP के लिए 10 मई को मनोज यादव ने सरकार को लेटर भेजकर अनिच्छा जताई थी.. इसलिए सरकार ने जब 11 जुलाई को संघ लोक सेवा आयोग को DGP का पैनल भेजा तो उसमें पूर्व DGP मनोज यादव का नाम शामिल नहीं किया गया, लेकिन UPSC की ओर से लेटर भेजकर यादव का डोजियर भेजने को कहा गया.. साथ ही पैनल में कमियां भी बताईं। वहीं सरकार ने डोजियर नहीं भेजा। 10 अगस्त को UPSC ने पैनल मीटिंग में 3 नामों पर मोहर लगाकर फाइल हरियाणा भेज दी..

सरकार की और से संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की और से भेजे जाने वाले DGP के पैनल का इंतजार नहीं किया गया.. गृह विभाग के सचिव मनीराम शर्मा खुद ही UPSC से पैनल लेकर शुक्रवार को चंडीगढ़ पहुंचे, जहां से वह फाइल गृह मंत्री अनिल विज के पास पहुंची.. UPSC की मीटिंग गुरुवार को दिल्ली में हुई थी, जिसमें DGP के लिए शत्रुजीत कपूर, मोहम्मद अकील और आरसी मिश्रा के नाम पर मोहर लगाई गई थी..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

HARYANA में बनेगा दुनिया का सबसे खतरनाक हथियार

Voice of Panipat

Haryana में डाक्टरो और स्टाफ को मिली सौगात, free रह सकेंगे PWD रेस्ट हाउस में

Voice of Panipat

दिल्ली से पानीपत आए युवक का मिला शव, हत्या का आरोप.

Voice of Panipat