46.8 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

हरियाणा को मिले 3 नए हाइवे, पानीपत, हिसार और अंबाला में बनेंगे

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- हरियाणा को जल्द ही 3 और नए हाईवे मिलने जा रहे हैं। यह तीनों हाईवे भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत बनाए जाएंगे। पानीपत से चौटाला गांव, हिसार से रेवाड़ी और अंबाला से दिल्ली के बीच इन हाईवे का निर्माण किया जाएगा। केंद्र ने इन तीनों नेशनल हाईवे के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। अब जीटी रोड पर ट्रैफिक का बोझ कम होने में मदद मिलेगी।

अंबाला से दिल्ली के बीच यमुना किनारे नया हाईवे बनने पर चंडीगढ़ से दिल्ली के बीच की दूरी 2 से ढाई घंटे तय की जा सकेगी। इसके साथ यमुना के किनारे बनने वाले हाईवे से जीटी रोड पर वाहनों का दबाव कम हो सकेगी। दिल्ली से हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, हिमाचल व जम्मू कश्मीर के बीच आने जाने के लिए नए हाईवे का प्रयोग होगा।

नई दिल्ली से अक्षरधाम शुरू होकर नया हाईवे अंबाला तक बनाया जाएगा। इसे पंचकूला से यमुनानगर तक बनाए गए एक्सप्रेस वे के साथ भी जोड़ा जाएगा। पानीपत से चौटाला गांव तक नया ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे बनेगा। इससे बीकानेर से सीधे मेरठ तक की कनेक्टिविटी होगी। हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने बताया कि केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने के बाद अब राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार करेगा। रिपोर्ट की स्वीकृति मिलने के बाद हाईवे निर्माण की प्रक्रिया निविदाएं निकालकर शुरू की जाएगी। इसके बाद जल्द ही नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के अधिकारी DPR बनाने का काम शुरू करेंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

CLASS में अब बोर नहीं होंगे छात्र, कहानियों के जरिए Subject पढ़ाएंगे CBSE शिक्षक

Voice of Panipat

हरियाणा के पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह की आज कोर्ट में पेशी

Voice of Panipat

पत्नी, साले, सास और ससुर से तंग आकर दे रहा हूं जान, सुसाइड नोट में ये लिखा

Voice of Panipat